मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अस्पताल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही, मौत किसी की और अंतिम संस्कार किसी का

By

Published : Aug 11, 2020, 9:22 PM IST

रीवा के संजय गांधी अस्पताल में शव की गलत टैगिंग के चलते किसी और कोरोना मरीज का अंतिम संस्कार कर दिया गया, जब परिजन शव लेने पहुंचे तो उन्हें किसी और का शव थमा दिया गया. जिसके बाद परिजनो ने जमकर हंगामा किया.

Sanjay Gandhi Hospital
संजय गांधी अस्पताल

रीवा। संजय गांधी अस्पताल में सोमवार को डॉक्टर्स की बड़ी लापरवाही सामने आई थी, जहां मौत किसी की हुई और अंतिम संस्कार किसी दूसरे कोरोना संक्रमित का कर दिया गया. टैगिंग में हुई चूक के चलते इस गलती को अस्पताल प्रबंधन ने माना है और जांच के निर्देश भी दिए हैं, लेकिन जिसका अंतिम संस्कार किया गया है, अब उसके परिजन मरीज के जीवित या मृत होने का सबूत मांग रहे हैं.

अस्पताल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही

मामला सामने आने के बाद जिसका अंतिम संस्कार हुआ है, उसके परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया. अस्पताल प्रबंधन ने गलत मरीज के अंतिम संस्कार के लिए टैगिंग में हुई चूक को जिम्मेदार माना है और जांच के निर्देश दिए हैं. इधर, रीवा कमिश्नर ने टैगिंग में लापरवाही के लिए डॉक्टर राकेश पटेल को सस्पेंड कर दिया है. रविवार को संजय गांधी अस्पताल में मऊगंज निवासी युवक की कोरोना संक्रमण के चलते इलाज के दौरान मौत हो गई थी.

अस्पताल के कर्मचारियों ने टैगिंग में गलती कर दी और युवक का अंतिम संस्कार किसी अन्य मरीज के नाम पर कर दिया और मृतक के परिजनों को इसकी सूचना तक नहीं दी गई. जिसके नाम पर अंतिम संस्कार हुआ, उसके परिजनों ने शव को पहचानने से इनकार कर दिया. इसके बाद पूरे अस्पताल में हंगामा मच गया. मृतक के परिजन अपने मरीज के जीवित या मृत होने का सबूत अस्पताल से मांगने लगे. प्रशानिक अधिकारी मृतक के परिजनों को समझाने की हर मुमकिन कोशिश में लगे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details