मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मानवता का परिचय! व्यापारी ने सिविल अस्पताल को सौंपी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन

व्यापारी बसंत मोहिते ने सिविल अस्पताल के लिए खुद के पैसे से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन सौंपी है. मशीन के आ जाने से 2 मरीजों को अतिरिक्त राहत मिल सकेगी.

By

Published : May 12, 2021, 3:56 PM IST

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन
ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन

रीवा।कोरोना संकट में व्यापारी बसंत मोहिते ने मानवता का परिचय दिया है. उन्होंने, सिविल अस्पताल के लिए खुद के पैसे से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन सौंपी है, उनकी इस पहल की चारों और सराहना की जा रही है. बताया जा रहा है कि मऊगंज सिविल अस्पताल में अब तक केवल 6 लोगों के लिए ऑक्सीजन बेड की ही व्यवस्था थी, मगर अब बसंत मोहिते के सहयोग से 2 मरीजों को अतिरिक्त राहत मिल सकेगी.


कोरोना महामारी में व्यपारी ने बढ़ाए मदद के हाथ

दरअसल, प्रतिष्ठित व्यापारी बसंत मोहिते मऊगंज कस्बे के रहने वाले हैं. मोहिते ने इस संकटकाल में समाज की मदद के लिए अपने हाथ आगे बढ़ाएं हैं. बसंत मोहिते ने अपने खुद के पैसे से मऊगंज सिविल अस्पताल के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दिया है. जिसके बाद उनकी इस पहल की चारों ओर सराहना की जा रही है. व्यपारी बसंत मोहिते द्वारा सिविल अस्पताल को सौंपी गई इस ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन से दो मरीज एक साथ राहत की सांस ले सकेंगे.


नरोत्तम मिश्रा पर कांग्रेस का पलटवार: BJP छिपा रही संक्रमण के आंकड़े, बघेल सरकार से लें सलाह


अस्पताल को सौंपी 1 लाख 80 हजार की मशीन
बता दें कि सिविल अस्पताल में अब तक 6 लोगों के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बेड की व्यवस्था थी. जिसके कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. ऐसे में आम जनमानस इलाज के लिए दूरदराज भटकते हुए देखे जा रहे थे. तब क्षेत्र के प्रतिष्ठित व्यापारी बसंत मोहिते ने सिविल अस्पताल को एक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन सौंपने का निर्णय लिया, जिसकी कीमत 1 लाख 80 हजार रुपए है. व्यापारी की इस पहल के बाद अब मऊगंज क्षेत्र वासियों को राहत भी मिली है, ऐसे में अब दो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बेड भी बढ़ा दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details