मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बीजेपी ने ताला तोड़कर किया नवनिर्मित नगर निगम परिषद का लोकार्पण

नगर निगम कार्यालय रीवा में नवनिर्मित परिषद भवन के लोकार्पण को लेकर बीजेपी और निगम अमला आमने सामने आ गया है. भाजपा कार्यकर्ताओं ने परिषद कार्यालय के गेट में लगे ताले को तोड़कर लोकार्पण किया.

By

Published : Nov 24, 2019, 3:11 PM IST

ताला तोड़कर किया नवनिर्मित नगर मिगम परिषद का लोकार्पण

रीवा। नगर निगम और बीजेपी के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. दोनों के बीच आए दिन किसी न किसी बात को लेकर जंग छिड़ी रहती है. ताजा मामला निगम कार्यालय में बने नवनिर्मित परिषद भवन में लोकार्पण को लेकर सामने आया है. जहां भाजपाइयों ने परिषद कार्यालय के गेट में लगे ताले को तोड़कर लोकार्पण किया.

ताला तोड़कर किया नवनिर्मित नगर मिगम परिषद का लोकार्पण
निगम प्रशासन और भाजपा आमने-सामनेदरअसल बीते कई दिनों से निगम कार्यालय में बने परिषद भवन के लोकार्पण को लेकर निगम प्रशासन और भाजपा आमने-सामने है. पिछले दिनों कांग्रेस पार्टी की सरकार में निगम परिषद कार्यालय भवन के लोकार्पण की बातें भी उठी थी. परंतु कांग्रेस पार्टी ने यह लोकार्पण नहीं किया था. जिसके बाद शहर में बीजेपी की सरकार होने के नाते पार्टी के पदाधिकारियों ने पार्षद और महापौर के साथ मिलकर भवन के लोकार्पण की बात रखी. भाजपा कार्यकर्ताओं का विरोधभवन के लोकार्पण को लेकर तमाम पदाधिकारी कार्यालय पहुंचे, जहां निगम अमले के साथ बैठी पुलिस की टीम ने भाजपाइयों को कार्यालय परिसर के अंदर घुसने से ही मना कर दिया. जिसके बाद भाजपा कार्यकर्ता विरोध में आ गए तथा परिसर के अंदर बने राम जानकी मंदिर पर बैठकर सुंदरकांड का पाठ करना शुरू कर दिया. इसके बाद भी वो नहीं रुके और निगम आयुक्त के परिषद कार्यालय के बंद कराए गए गेट का ताला तोड़कर लोकार्पण भी कर डाला. साथ ही आतिशबाजी के साथ भारतीय जनता पार्टी जिंदाबाद और वंदेमातरम के नारे लगाते हुए खासा विरोध प्रदर्शन भी किया.

मानसिक रूप से असंतुलित अधिकारी कुर्सी पर बैठ जाते है : राजेंद्र शुक्ल

पूर्व मंत्री और रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ल ने कहा नगर निगम के आयुक्त अगर सामान्य शिष्टाचार का पालन नहीं करेंगे तो ऐसा ही होगा. जब मानसिक रूप से असंतुलित अधिकारी कुर्सी में बैठ जाते है तो इसी प्रकार की हरकत करते है तो जनता ठीक करती है. उन्होंने बताया की एक हफ्ते पहले इसका उद्घाटन प्रदेश सरकार के मंत्री को बुलाकर कराने की तैयारी थी, जब अधूरा था तो क्यों कि गई थी. हम तो एक हफ्ते बाद कर रहे है.

लोकार्पण की जानकारी नहीं है : नगर निगम आयुक्त

वहीं नगर निगम आयुक्त का कहना है कि हमें लोकार्पण की जानकारी नहीं है. कल एक पत्र लोकार्पण के संबंध में मिला था. जिसपर हमने बताया था कि अभी परिषद का कार्य अधूरा है और भवन ठेकेदार के पास है, जिसका कार्य पूर्ण होने के बाद वह निगम को सौपेगा. आगे उन्हने कहा कलेक्टर और एसपी को पूरे मामले से अवगत कराया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details