मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रीवा में 376 छात्रों ने दी 12वीं की परीक्षा

प्रदेश में 9 जून से 12वीं की बची हुई परीक्षाएं शुरू हो गई हैं. रीवा जिले के मार्तंड विद्यालय क्रमांक 1 में करीब 376 छात्रों ने रसायन विज्ञान का पेपर दिया.

By

Published : Jun 9, 2020, 2:52 PM IST

examination center
परीक्षा देते छात्र

रीवा।आज 12वीं का रसायन विक्षान का पेपर हुआ, जिसमें तमाम व्यवस्थाओं के बीच छात्रों ने परीक्षा दी. इस दौरान सभी नियमों का पालन किया गया. रीवा के मार्तंड विद्यालय क्रमांक 1 में करीब 376 छात्र परीक्षा में शामिल हुए.

परीक्षा देते छात्र

देश भर में फैले कोरोना संक्रमण के बीच मार्च माह में 12वीं की होने वाली परीक्षा को राज्य शासन ने रोक दिया था, जिसके बाद अब 9 जून से 12वीं की बची हुई परीक्षाएं चल रही हैं, जिसमें नई गाइडलाइन के नियमों का पालन करते हुए परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहने हुए विद्यार्थी दिखे. रीवा के मार्तंड विद्यालय क्रमांक एक में करीब 376 छात्रों ने परीक्षा दी.

12वीं की परीक्षा को लेकर बीते दिनों छात्र संगठनों ने विरोध किया था, उन्होंने कहा था कि जब प्रदेश में कोरोना संक्रमण की संख्या शून्य थी, तब परीक्षा को निरस्त किया गया, लेकिन अब जब मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण का स्तर बढ़ता जा रहा है, तब प्रदेश सरकार परीक्षा का आयोजन करा रही है, जिसके बाद भारी विरोध के बीच आज से परीक्षा की शुरुआत हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details