मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Mar 17, 2020, 10:00 PM IST

Updated : Mar 17, 2020, 11:50 PM IST

ETV Bharat / state

कोरोना इफेक्ट: स्टेशन पर भीड़ कम करने बढ़ाए गए प्लेटफॉर्म टिकट के दाम

रतलाम रेल मंडल ने 100 रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की दर बढ़ाई है. देशभर में कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए ये फैसला लिया गया है, जिससे कि रेलवे स्टेशन पर अनावश्यक भीड़ ना हो पाए.

platform-ticket-price-hike-to-prevent-congestion-at-railway-stations
रेलवे स्टेशनों पर भीड़ रोकने के लिए बढ़ाई प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत

रतलाम। रतलाम सहित रेल मंडल के 100 रेलवे स्टेशनों पर अब से प्लेटफॉर्म टिकट 50 रुपए में मिलेगा. कोरोना वायरस के प्रभाव को देखते हुए रेलवे ने रेलवे स्टेशनों पर अनावश्यक भीड़ रोकने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट की दर 10 रूपए से बढ़ाकर 50 रूपए कर दी है.

रेलवे स्टेशनों पर भीड़ रोकने के लिए बढ़ाई प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत

रतलाम रेल मंडल के डीआरएम ने बताया कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए रेलवे हर तरह के प्रयास कर रहा है. जिसमें स्टेशनों पर अनावश्यक भीड़ इकट्ठा नहीं हो इसके लिए प्लेटफॉर्म टिकट की दर अस्थाई रूप से बढ़ाई गई है. दरअसल देशभर में कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए रतलाम रेल मंडल के 100 रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 50 रूपए कर दी गई है. कीमत बढ़ाने के पीछे रेलवे का उद्देश्य अनावश्यक भीड़ का रेलवे स्टेशन पर प्रवेश नहीं होने देना है.

बहरहाल रतलाम रेल मंडल द्वारा प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत बढ़ने के बाद अब स्टेशन पर यात्रियों के अलावा अतिरिक्त भीड़ स्टेशन पर नहीं पहुंचेगी. जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा कम होने की उम्मीद लगाई जा रही है.

Last Updated : Mar 17, 2020, 11:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details