मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

हाथरस गैंगरेप का रतलाम में विरोध, NSUI और बाल्मीकि समाज ने किया प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश में इंसानियत को शमर्सार करने वाले गैंगरेप मामले में रतलाम जिले में संगठनों का गुस्सा फूट रहा है. आज एनएसयूआई और बाल्मीकि समाज ने अपने-अपने तरीके से आरोपियों के खिलाफ विरोध दर्ज किया. पढ़िए पूरी खबर...

By

Published : Oct 1, 2020, 4:46 PM IST

Protest against hathras gangrape
हाथरस गैंगरेप के खिलाफ प्रदर्शन

रतलाम। उत्तर प्रदेश के हाथरस में 19 वर्षीय युवती के साथ हुए दुष्कर्म और हत्या के मामले में अनेक संगठनों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है. इसी के साथ जिले में भी एनएसयूआई और बाल्मीकि समाज ने आक्रोश व्यक्त करते हुए अलग-अलग तरीके से विरोध जताया.

जावरा नगर पालिका से बाल्मीकि समाज ने सफाई बन्द कर मौन जुलूस निकाला, जो शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए एसडीएम कार्यालय पहुंचा. इस दौरान बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों ने राष्ट्रपति के नाम पर नायाब तहसीलदार वंदना हरित को ज्ञापन सौंपा, जिसमें हत्यारों को फांसी के फंदे पर लटकाने की मांग की गई.

इधर एनएसयूआई ने कॉलेज गेट के बाहर नारेबाजी कर आरोपियों का पुतला दहन किया, जहां कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए प्रिंसिपल को ज्ञापन सौंपा गया.

पीड़िता की मौत

14 सितंबर को हाथरस जिले के चंदपा थाने के गांव में उच्च जाति के चार युवकों ने युवती के साथ गैंगरेप किया था. युवती खेतों में निर्वस्‍त्र अवस्‍थामें मिली थी. उसके शरीर से खून बह रहा था. उसके शरीर पर कई जगह चोट के निशान थे और हड्डियां टूटी हुई थीं. उसकी जीभ भी काट दी गई थी. बाद में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई

ABOUT THE AUTHOR

...view details