मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Feb 17, 2021, 8:50 PM IST

ETV Bharat / state

शासकीय खेल मैदान पर दबंगों का कब्जा

आलोट विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत दौलतगंज में किसानों ने अवैध भू माफिया के खिलाफ शिकायत की. लेकिन उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की गई.

Government sports ground
शासकीय खेल मैदान

रतलाम। आलोट विधानसभा क्षेत्र में शासकीय भूमि पर ग्राम पंचायत ने खेत, तालाब बनवाया है. लेकिन इसपर दबंगों ने कब्जा कर लिया है और यहां फसल लगा दी गई है. तहसीलदार,कलेक्टर और सीएम हेल्पलाइन पर भी इसकी शिकायत की गई. लेकिन आज तक उचित कार्रवाई नहीं की गई.

  • शासकीय जमीन पर दबंगों का कब्जा

किसान ने बताया कि कालू सिंह नाम के व्यक्ति ने शासकीय खेत तालाब के पास करीबन 10 बीघा जमीन अतिक्रमण कर रखी है. वहीं ग्राम पंचायत द्वारा 2019 में खोदे गए खेत तालाब को भी भू माफिया ने तोड़ दिया. किसानों का कहना है कि उसका खेत भी तालाब के पास है. तालाब में जब वो पशुओं को पानी पिलाने ले जाते हैं, तो कालु सिंह विवाद करता है. कलेक्टर तहसीलदार को आवेदन दिए कई हफ्ते बित गए. लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई. यही नहीं इसकी सीएम हेल्पलाइन में भी शिकायत की जा चुकी है.

  • शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं

तहसीलदार स्वाति तिवारी का कहना है कि मामला मेरे संज्ञान में आया है, संबंधित पटवारी को मौका मुआयना कर जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है. पटवारी द्वारा रिपोर्ट पेश करने पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details