मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दवा व्यापारी में स्वाइन फ्लू मिला पॉजिटिव, इलाके में दहशत का माहौल

राजगढ़ जिले में स्वाइन फ्लू का मरीज मिला है. जिसका इलाज जयपुर में चल रहा है. मरीज की हालत नाजुक बनी हुई है.

By

Published : Sep 17, 2019, 2:09 AM IST

जिले में स्वाइन फ्लू का मरीज मिला

राजगढ़। माचलपुर में एक दवा व्यापारी को स्वाइन फ्लू की पुष्टि पॉजिटिव पाया गया है. स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो जाने के बाद माचलपुर क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया है और आसपास के क्षेत्र में व्यापारी मास्क लगाकर व्यापार कर रहे हैं.

जिले में स्वाइन फ्लू का मरीज मिला


दरअसल, राजगढ़ के माचलपुर के दवा व्यापारी भगवान प्रसाद मोदी कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे. कुछ दिनों से उन्हें सर्दी, खांसी और बुखार था. जिसका स्थानीय स्तर पर इलाज चल रहा था, लेकिन ठीक नहीं होने के कारण राजस्थान के कोटा ले गए. जहां भगवान प्रसाद की हालत खराब होने पर उन्हें जयपुर के एक निजी स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. जहां जांच के बाद स्वाइन फ्लू होना बताया. मरीज की हालत अभी नाजुक बनी हुई है. वहीं जिला अस्पताल राजगढ़ से स्वास्थ्य विभाग की एक टीम स्वाइन फ्लू के मरीज भगवान प्रसाद मोदी के घर पहुंची. टीम ने परिजनों से मिलकर जो भी मरीज के संपर्क में आए उनकी जानकारी ली और मेडिकल चेकअप किया. साथ ही जिन को सर्दी खांसी बुखार जैसे लक्षण दिखें उन्हें चिकित्सक परामर्श भी दिया.


वहीं इस बारे में जिला चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर केके श्रीवास्तव का कहना है कि स्वाइन फ्लू से बचाव के लिए सर्दी खांसी होने पर तुरंत चेकअप करवाएं. मुंह पर हाथ रखकर छींकना और खासना चाहिए. उन्होंने कहा कि खाना खाने या पानी पीने से पहले साबुन से हाथ धोएं और किसी से हाथ ना मिलाएं. जिससे वायरस संपर्क में ना आ सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details