मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भूखे और जरूरतमंदों के लिए प्रशासन की अनूठी पहल, सिविल अस्पताल में अन्नपूर्णा योजना का शुभारंभ

राजगढ़ के नरसिंहगढ़ के सिविल मेहताब अस्पताल परिसर में एसडीएम सिद्धार्थ जैन ने अन्नपूर्णा योजना का शुभारंभ किया. इस योजना के तहत अस्पताल परिसर में एक फ्रीज रखा गया है. जिसमें भूखे और जरूरतमंद लोगों के लिए जन सहयोग से खाने की सामग्री रखी जाएगी.

By

Published : Jan 15, 2020, 6:08 PM IST

Annapurna Scheme launched
अन्नपूर्णा योजना का शुभारंभ

राजगढ़। जिले के नरसिंहगढ़ के सिविल मेहताब अस्पताल परिसर में एसडीएम सिद्धार्थ जैन ने अन्नपूर्णा योजना का शुभारंभ किया. इस मौके पर एसडीएम ने लोगों से इस योजना में सहयोग करने की अपील की है. सिद्धार्थ जैन का कहना है कि अपने परिवार में होने वाले किसी भी उत्सव के अवसर पर थोड़ा सा अतिरिक्त भोजन बनवा कर आप उस भोजन को यहां पर पहुंचा सकते हैं. जिससे किसी भूखे व्यक्ति का पेट भर सके.


एसडीएम का कहना है कि जरूरतमंदों को हर समय स्वच्छ और पोष्टिक भोजन उपलब्ध हो सके. इसी लक्ष्य के साथ जनभागीदारी के माध्यम से अन्नपूर्णा योजना का शुभारंभ सिविल अस्पताल परिसर में किया गया. उनका कहना है कि इस योजना के तहत अस्पताल में एक रेफ्रिजरेटर रखा गया है. जिसमें लोगों से मिलने वाला फल, भोजन और मिठाई रखा जाएगा. ताकि कोई भी जरूरतमंद यहां आकर बिना किसी झिझक के फ्रिज खोलकर अपनी आवश्यकता के अनुसार सामग्री ले सकता है.


एसडीएम सिद्धार्थ जैन का कहना है कि जो भी इस योजना में सहयोग देना चाहते हैं वह भोजन सामग्री आदि फ्रिज में रख सकते हैं या इसके लिए पैसे भी दे सकते हैं. उनका कहना है कि इस योजना के लिए सिविल अस्पताल को इसलिए चुना गया है क्योंकि अस्पताल में 24 घंटे मरीज और उनके परिजन मौजूद रहते हैं. वहीं अस्पताल के स्टाफ की निगरानी में फ्रिज भी सुरक्षित रहेगा. वहीं शहर के अन्य अस्पताल परिसर में भी यहां से भोजन पहुंचाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details