मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

फोटोग्राफर्स एसोसिएशन ने एसडीएम को प्रधानमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन, लॉकडाउन के चलते काम हुआ बंद

फोटोग्राफर एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौपा, ज्ञापन में बताया गया कि कोविड 19 के संकट के चलते सभी फोटोग्राफर बंधुओं का फोटोग्राफी का बिजनेस 15 मार्च से 15 जून तक लॉकडाउन होने के ठप हो गया है.

By

Published : May 6, 2020, 3:20 PM IST

Memorandum submitted to the Prime Minister
प्रधानमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

राजगढ़।जिले के फोटोग्राफर एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है, ज्ञापन में बताया गया कि कोविड-19 के संकट के चलते सभी फोटोग्राफर बंधुओं का फोटोग्राफी का बिजनेस 15 मार्च से 15 जून तक लॉकडाउन होने के ठप हो गया है.

देश में लॉकडाउन होने के कारण सभी के व्यापार बंद चल रहे हैं ऐसे में लोग परेशान हो रहे हैं. उनको आर्थिक तंगी आने की चिंता सता रही है. फोटोग्राफर एसोसिएशन के सदस्यों ने बताया कि लॉक डाउन के चलते सभी वैवाहिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम निरस्त कर दिए गए हैं. जिसके चलते सभी फोटोग्राफर बंधु आज आर्थिक संकट की घड़ी से गुजर रहे हैं.

प्रधानमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

इन तीन माह में फोटोग्राफर साथी अपनी वार्षिक अजीविका उपलब्ध कर लिया करते थे, जिसके चलते आज फोटोग्राफर काफी संकट की घड़ी में अपने कैमरों की किस्त और परिवार को संभाल नहीं पा रहे हैं. व्यापार का संचालन करने में असमर्थ हैं. ऐसे में फोटोग्राफर की मांग है कि सरकार उन्हें भी आर्थिक मदद करे या कुछ योजनाओं का लाभ दिलाए. देश में लॉकडाउन के कारण सभी लोग अपने-अपने घरों में बैठे हुए हैं, ऐसे में ना लोग शादी का समारोह कर पा रहे हैं ना ही कोई सामाजिक लोग कोई कार्यक्रम कर रहे है जिससे इन सभी को दिक्कत हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details