मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

राजगढ़ में लगातार बढ़ रही है कैंसर के मरीजों की संख्या, हर दिन एक से दो मरीज हो रहे है जिला अस्पताल में भर्ती

राजगढ़ में विश्व कैंसर दिवस के मौके पर शिविर का आयोजन किया गया. जहां कई लोगों का चेकअप कर उन्हें उपाए बताए गए.

By

Published : Feb 4, 2020, 5:40 PM IST

Number of cancer patients is increasing continuously in Rajgarh
बढ़ रही कैंसर के मरीज

राजगढ़।जिले में लगातार कैंसर के मरीजों की संख्या हर दिन बढ़ती जा रही है. जहां हर दिन एक से दो कैंसर के मरीज जिला चिकित्सालय में भर्ती होते हैं. वहीं आज विश्व कैंसर दिवस पर राजगढ़ जिला चिकित्सालय में शिविर का आयोजन किया गया. इस दौरान कई लोगों का चेकअप किया गया. उनको कैंसर से बचने के उपाय बताए गए.

जिले में लगातार बढ़ रहे कैंसर क मरीज


दरअसल, राजगढ़ जिले में लगातार कैंसर की बीमारी को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी इस बारे में चिंता जता चुके हैं. यह मुद्दा कई जगहों पर उठाया जा चुका है. जिले के कैंसर अधिकारी आरएस परिहार के मुताबिक रोज जिला चिकित्सालय में 1 से 2 कैंसर का मरीज जिला चिकित्सालय में भर्ती होते हैं. जहां जिले में अभी 200 मरीज पंजीकृत हैं. लेकिन यह आंकड़ा और भी ज्यादा हो सकता है.


उन्होंने कहा कि जिले के दूरदराज इलाकों में इस घातक बीमारी का समय से पता नहीं चल पाता है. वहीं कई मरीज जिले के बाहर अपना इलाज करवाने के लिए चले जाते हैं. जिले में जहां लगातार मरीजों की संख्या पिछले कुछ सालों की तुलना में बढ़ी हुई है. इसके पीछे उन्होंने कहा कि गुटखा, तंबाकू और बीड़ी-सिगरेट का सेवन बढ़ गया है. जिससे लगातार मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details