मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ब्यावरा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी ने बताई उपचुनाव की रणनीति, कमलनाथ सरकार की वापसी का किया दावा

By

Published : Oct 10, 2020, 7:05 AM IST

Updated : Oct 13, 2020, 10:25 AM IST

राजगढ़ की ब्यावरा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार रामचंद्र दांगी ने खास बातचीत करते हुए कांग्रेस की जीत का दावा किया है.

rajgarh
कांग्रेस उम्मीदवार रामचंद्र दांगी

राजगढ़। भाजपा और कांग्रेस ने सभी 28 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं और उपचुनाव की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. 3 नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए ये दोनों पार्टियों ने कमर कस ली है और अपने उम्मीदवारों के लिए लगातार प्रचार प्रसार कर रहे हैं. वहीं सबसे अंत में राजगढ़ की ब्यावरा सीट पर कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है. यहां पर कांग्रेस ने काफी कशमकश के बाद रामचंद्र दांगी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है.

कांग्रेस उम्मीदवार रामचंद्र दांगी

मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर 3 नवंबर को मतदान होना है. कांग्रेस उम्मीदवार रामचंद्र दांगी ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की और उनसे जाना कि वो किन मुद्दों को लेकर जनता के बीच में जाएंगे. इसी को लेकर रामचंद्र दांगी ने कहा कि कांग्रेस ने उन पर विश्वास जताया है. वहीं जनता चाहती है कि मध्यप्रदेश में फिर से कांग्रेस की सरकार हो और कमलनाथ फिर से मुख्यमंत्री बनें. उन्होंने कहा कि कमलनाथ के प्रति जनता को काफी उम्मीद है और भारतीय जनता पार्टी के विरोध में काफी रोष है, कमलनाथ ने घोषणा की थी कि दो लाख रुपए तक का कर्जा माफ किया जाएगा और काफी कम समय में एक लाख तक का कर्जा 25 लाख किसानों का माफ किया जा चुका था.

वहीं अभी भी अगर कांग्रेस की सरकार होती तो जनता को उम्मीद थी कि उनका दो लाख रुपए तक का कर्जा माफ होता, वहीं कमलनाथ ने घोषणा की है कि अगर कांग्रेस सरकार फिर से बनती है, तो किसानों का 2 लाख रुपए तक का कर्जा माफ करेंगे. वहीं इन सभी बातों को लेकर कांग्रेस जनता के बीच में जाएगी. वहीं 5 साल और 15 महीने के कार्यकाल को लेकर रामचंद्र दांगी ने कहा कि कमलनाथ ने शुद्ध के लिए युद्ध, गौशालाओं का निर्माण और अन्य चीजों का कायाकल्प करवाया है, जो भारतीय जनता पार्टी 15 सालों में नहीं करवा पाई थी, वो उन्होंने सिर्फ 15 महीने में ही करके दिखा दिया.

वहीं ब्यावरा शहर में पानी की समस्या और आसपास में रोजगार की समस्या को लेकर प्रश्न किया गया तो उन्होंने कहा कि 15 साल पहले जब दिग्विजय सरकार द्वारा ब्यावरा शहर के लिए पानी की व्यवस्था की गई थी, वही वर्तमान में व्यवस्था पूरे शहर में लागू है और 15 साल के कार्यकाल में जहां भारतीय जनता पार्टी की नगर पालिका सहित मध्य प्रदेश में सरकार रही, लेकिन उन्होंने शहर के लिए पानी की कोई भी व्यवस्था नहीं करवाई. जिससे जनता लगातार पानी के लिए संघर्ष करती हुई नजर आई है.

Last Updated : Oct 13, 2020, 10:25 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details