मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कलेक्टर ने पेश की मिसाल, न्याय के साथ बच्चों को दिया पढ़ाई करने का मौका

राजगढ़ जिले में जनसुवाई के दौरान एक एसा वाकया देखने को मिला जो बहुत कम ही देखने को मिलता है. अपनी मां के लिये घर और इलाज की मांग लेकर कलेक्टर के पास पहुंचे 3 बच्चों की कलेक्टर निधि निवेदिता ने न सिर्फ सुनवाई की बल्कि खुद उनकी पढ़ाई के लिये उन्हें छात्रावास में दाखिला कराने पहुंची.

By

Published : Jun 5, 2019, 7:16 AM IST

बच्चों के साथ कलेक्टर निधि निवेदिता

राजगढ़। जिला मुख्यालय पर होने वाली जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर निधि निवेदिता के सामने एक अनोखा मामला आया. जनसुनवाई में 3 बच्चे अपने पिता की मौत के बाद मां के लिए प्रधानमंत्री आवास और अपनी मां के इलाज कराने का आवेदन लेकर पहुंचे. बच्चों के हालात को देखते हुये कलेक्टर ने न सिर्फ उनकी समस्या सुनी बल्कि खुद जिला सर्व शिक्षा अभियान के तहत संचालित छात्रावास में उनका दाखिला कराने पहुंच गई.

कलेक्ट्रेट कार्यालय में जिला कलेक्टर ने जब नन्हे-मुन्ने बच्चों के हाथों में आवेदन देखा तो उन्हें आश्चर्य हुआ और वे बच्चों के साथ न्याय करने के लिये तत्पर हो गईं. कलेक्टर बच्चों को लेकर खुद जिला सर्व शिक्षा अभियान के तहत संचालित छात्रावास में उनका दाखिला कराने पहुंच गई.

बच्चों के साथ कलेक्टर निधि निवेदिता

कलेक्टर निधि निवेदिता ने बताया कि जिले के गरीब बच्चे जिनके माता-पिता नहीं हैं या फिर वे गरीबी के चलते पढ़ाने में असमर्थ, उन बच्चों को इस छात्रावास में रखकर पढ़ाया जाता है. वहां ऐसे कई बच्चे पूर्व से ही अपनी पढ़ाई कर रहे हैं. उनके साथ ही तीनों बच्चों का भी दाखिला करा दिया और सप्ताह में एक दिन छात्रावास में पढ़ रहे बच्चों के साथ, इन तीन गरीब बच्चों को भी कोचिंग देने का फैसला किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details