मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कलेक्टर ने सफाई व्यवस्था का लिया जायजा, अनुपस्थित सफाई कर्मियों के वेतन काटने के दिए आदेश

By

Published : Nov 20, 2019, 3:50 PM IST

राजगढ़ कलेक्टर ने सुबह 6 बजे शहर के वार्डों में घूम- घूम कर शहर की सफाई व्यवस्था का जायजा लिया. लोगों से शहर को साफ सुधरा बनाने की अपील की.

अल सुबह कलेक्टर ने लिया शहर की सफाई व्यवस्था का जायजा

राजगढ़। स्वच्छता सर्वेक्षण- 2020 को लेकर राजगढ़ जिले में भी तैयारियां जोरों पर हैं. जिले के कलेक्टर ने अल सुबह उठ कर शहर की सफाई व्यवस्था का जायजा लिया, इस दौरान उन्होंने लोगों से शहर को स्वच्छ बनाए रखने की अपील की. कलेक्टर ने शहर की सफाई में लगाए गए उन कर्मचारियों के वेतन काटने का आदेश दिया जो ड्यूटी से नदारद दिखे, इसके लिए उन्होंने सीएमओ को निर्देशित किया है.

अल सुबह कलेक्टर ने लिया शहर की सफाई व्यवस्था का जायजा


कलेक्टर ने सुबह 6:00 बजे से नगर में भ्रमण किया. उन्होंने वार्ड वार सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया. सफाई कर्मियों की हाजिरी ली और जो सफाई कर्मी अनुपस्थित पाए गए उनके वेतन काटने के निर्देश सीएमओ को दिए. उन्होंने कहा कि शहर को स्वच्छता रैंकिंग में शामिल करने के लिए नगर पालिका का संपूर्ण अमला अपनी जिम्मेदारी से कार्य करे, जिसकी जहां ड्यूटी हो वो सुबह 6:00 बजे से पहले अपने नियत स्थान पर पहुंचे. यदि कोई कर्मचारी नियत स्थान पर लगातार अनुपस्थित रहता है, तो उसे पद मुक्त कर दिया जाएगा.


कलेक्टर ने नगर पालिका अधिकारी को सफाई कर्मियों के लिए लंबी झाड़ू, मास्क, दस्ताने आदि उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए. उन्होंने दुकानदारों को दुकान के अंदर सामान रखने की समझाइश दी. जिन दुकानदारों ने जानबूझकर कचरा सड़क पर डाला था, उन दुकानदारों पर ढाई- ढाई सौ रुपए का जुर्माना लगाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details