मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

राजगढ़ में एक साथ सामने आए 25 नए कोरोना के मामले, संक्रमित मरीजों का आंकड़ा तीन सौै पार

राजगढ़ में शनिवार को सबसे अधिक 25 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं. जिले के ग्रामीण क्षेत्र में भी अब कोरोना अपने पैर पसार रहा है. ग्रामीण इलाकों में भी कोरोना के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है और जिले के विभिन्न ग्रामीण इलाकों में अब कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ रही है.

By

Published : Aug 2, 2020, 12:05 AM IST

concept image
सांकेतिक चित्र

राजगढ़। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, शनिवार को प्रदेश में 808 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 32614 हो गई है. वहीं राजगढ़ में शनिवार को सबसे अधिक 25 कोरोना मरीज सामने आए हैं. जिले के ग्रामीण क्षेत्र में भी अब कोरोना अपने पैर पसार रहा है. ग्रामीण इलाकों में भी कोरोना के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है और जिले के विभिन्न ग्रामीण इलाकों में अब कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ रही है. 10 मरीज खिलचीपुर क्षेत्र में पाए गए हैं, तो वहीं चार कोरोना पॉजीटिव के मामले कुमड़ी गाव में मिले है, वहीं ब्यावरा के विभिन्न इलाकों में चार नए कोरोना मरीज पाए गए हैं और तलेन में भी शानिवार को 3 नए मरीज पाए गए हैं. वही 2 मरीज पचोर में तो 1-1 मरीज भंडवाद और कचनारिया गांव में पाए गए है.

राजगढ़ जिला अस्पताल

राजगढ़ में जहां एक ओर कोरोना वायरस से स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ी है. जिसके मद्देनजर 6 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौटे हैं. जिले में एक लाख से ऊपर लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है. तो वहीं 6461 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं. अभी तक जहां 5767 लोगों के सैंपल प्राप्त हो चुके हैं. जिनमें से 336 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं और यहां अभी तक इनमें से 184 लोग स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं. जिले में अभी तक 9 लोगों की कोरोना वायरस कारण मौत हो चुकी है और अभी जिले में 143 लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

प्रदेश में कोरोना के 808 नये मामले

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, पूरे प्रदेश में शनिवार को 808 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 32614 हो गई है. प्रदेश में शनिवार को कोरोना संक्रमित 9 मरीजों की मौत भी हुई है, जिसके बाद कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 876 हो गया है. 668 संक्रमित मरीज शनिवार को ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. अब तक प्रदेश में 22969 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं, जबकि 8769 मरीज एक्टिव हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details