मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

600 पेटी अवैध शराब के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार, क्लीनर की सीट के पीछे छिपाई थी शराब

राजगढ़ जिले की करनवास पुलिस ने अवैध शराब की तस्करी कर रहे ट्रक ड्राइवर और उसके क्लीनर को गिरफ्तार किया है. साथ ही ट्रक और 600 पेटी अवैध शराब जब्त कर ली गई है.

By

Published : Aug 9, 2020, 7:37 PM IST

2-accused-arrested-with-600-box-illicit-liquor-in-rajgarh
2-accused-arrested-with-600-box-illicit-liquor-in-rajgarh

राजगढ़।जिले की करनवास पुलिस को शराब माफियाओं के खिलाफ एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. जिसमें उसने 600 पेटी अवैध शराब के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही शराब परिवहन में इस्तेमाल ट्रक को जब्त किया गया है. वहीं ट्रक पर ढकी तिरपाल, रस्सी व कुल 30 लकड़ी की बीडिंग के बंडलों को भी ज़ब्त किया गया है. इस तरह आरोपियों के पास से कुल 37 लाख रूपये का मशरूका जब्त किया गया. वहीं आरोपियों के ऊपर आपकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है और उनसे और पूछताछ की जा रही है कि यहां शराब कहां से लाई गई थी और किस को बेचने वाले थे.

600 पेटी अवैध शराब के साथ दो आरोपी गिरफ्तार
पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि अवैध शराब की एक खेप एक ट्रक के माध्यम से ब्यावरा से करनवास होते हुये ग्राम कड़िया गुलखेड़ी पहुंचाने की योजना है, जिस पर पुलिस ने ट्रक को थाने के सामने घेराबंदी कर रोका. ट्रक में सवार ड्राइवर एवं क्लीनर से नाम पता पूछने पर ड्राइवर सीट पर बैठे व्यक्ति ने अपना नाम भगवान दास और पता धौलपुर जिला राजस्थान बताया, क्लीनर सुरेंद्र ने भी अपना पता धौलपुर ही बताया. जब दोनों से ट्रक में लदे सामान के बारे में पूछताछ की गई तो वे पुलिस को गुमराह कर वाहन में लकड़ी की बीडिंग के बंडल होना बताया. जब पुलिस ने ट्रक को चेक किया तो लकड़ी की बीडिंग के बंडल ही मिले. लेकिन पुलिस को इस ट्रक में शराब होने के पहले से इनपुट थे. जिसके चलते उन्होंने ड्राइवर और क्लीनर से कड़ाई से पूछताछ की.

पूछताछ में क्लीनर द्वारा बताए अनुसार क्लीनर सीट के पीछे लगे गद्दे के स्क्रू खोल कर गद्दे को हटाकर देखने पर पूरा मामला स्पष्ट हो गया, ट्रक के भीतर की तरफ खाकी कर्टून रखे दिखाई दिए, उक्त कार्टून में अवैध शराब होने का अंदेशा होने पर कार्टून को ट्रक से बाहर निकालकर चेक किया गया, तो उक्त खाकी डिब्बों में देशी शराब होना पाई गई, इस प्रकार ट्रक को खाली करने पर 600 खाकी कार्टूनों में देशी शराब लगभग 30 हजार क्वाटर कुल 54 सौ लीटर अवैध शराब आरोपियों के कब्जे से विधिवत जब्त की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details