मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रायसेनः तुलाई नहीं होने से परेशान किसानों ने जाम किया स्टेट हाइवे

रायसेन के गैरतगंज में चना तुलाई ना होने से परेशान किसानों ने सड़क पर चक्का जाम कर दिया. जिसके बाद मौके पर पहुंचकर कुछ अधिकारियों ने किसानों को समझाइश देकर जाम खुलवाया.

By

Published : Jun 4, 2020, 10:01 PM IST

farmers blocked the road
नाराज किसानों ने किया चक्काजाम

रायसेन। जिले की सांची विधानसभा क्षेत्र के गैरतगंज में चना तुलाई केंद्र में हो रही परेशानी से नाराज किसानों ने चक्काजाम किया. गैरतगंज-सिलवानी मार्ग पर स्थित वेयरहाउस पर चना तुलाई में आ रही परेशानी से नाराज किसानों ने सड़क पर टैक्टर-ट्रॉली लगाकर सड़क जाम लगा दिया.

किसानों का चना तुलाई केंद्र पर सुबह से शाम तक पड़ा रहता है. इसके बावजूद भी समय पर तुलाई ना होने से किसान परेशान हैं. किसानों की समस्या की ओर कोई प्रशासनिक अधिकारी भी ध्यान नहीं दे रहे हैं. जिसके बाद नाराज किसानों ने दो बार चक्का जाम किया. सड़क पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी लाइनें लगा दी. किसानों की मांग है कि उनकी चने की तुलाई समय पर की जाए. मौके पर पहुंचे प्रशासन के अधिकारियों ने किसानों को समझा कर जाम हटवाया.

किसानों की समस्या खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. किसानों की फसलों की खरीदी के लिए खरीदी केंद्र पर तुलवाई शुरू करवाई गई है, लेकिन कभी बारदाने की कमी तो कभी अन्य कारणों से किसानों की फसल नहीं तुल पा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details