मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

टीआई ने खुद ही उड़ाई लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां, क्या पुलिस करेगी कार्रवाई

रायसेन जिले के बरेली थाने के टीआई के विदाई समारोह में एक रैली निकाली गई. जिसमें लगभग 20 लोग मौजूद रहे. इस दौरान न तो फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया और न ही किसी ने मास्क का उपयोग किया, इसके बाद भी न किसी ने उन्हें रोका न कोई कार्रवाई हुई.

By

Published : May 30, 2020, 12:00 PM IST

ti-violated-lockdown-rules-in-ratlam
टीआई ने लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन किया

रायसेन। देशभर में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार जारी है. अकेले रतलाम जिले में ही अब तक 34 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं. जिसके चलते लोगों से घर में रहने और फिजिकल डिस्टेंसिंग करने की अपील की जा रही है. नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है. लेकिन ये नियम केवल आम आदमी के लिए हैं, क्योंकि थाना प्रभारी खुद ही लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं. मामला जिले के बरेली थाने का है. जहां टीआई के विदाई समारोह में एक रैली निकाली गई. रैली में लगभग 20 लोग मौजूद रहे. इस दौरान न तो फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया और न ही किसी ने मास्क का उपयोग किया. इसके बाद भी न तो किसी ने उन्हें रोका, न ही कोई कार्रवाई हुई.

दरअसल, बरेली थाना क्षेत्र में कुछ दिन पहले राजश्री से भरा ट्रक पकड़ा गया था. जिसमें थाना प्रभारी कुंवर सिंह मुकाती की कार्रवाई संदेहास्पद पाई गई थी, जिसके चलते उनका ट्रांसफर कर दिया गया था. शुक्रवार को उनका विदाई समारोह रखा गया था. जिसमें ढोल-नगाड़ों के साथ शहर में रैली निकाली गई. इस दौरान टीआई नेताओं की तरह कुर्ता-पजामा पहनकर और टोपी लगाकर हाथ जोड़ते हुए सड़क पर निकले और अपने ऊपर फूल बरसबाते रहे. ऐसा लग रहा था कि, मानो कोई चुनाव प्रचार हो रहा है. वहीं मामला पुलिस अधिकारी से जुड़ी होने के कारण कोई भी पुलिस अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है.

हालांकि बरेली एसडीएम ने अपनी जिम्मेदारी समझते हुए कहा कि 'आज हम उदयपुर गेहूं केंद्र का निरीक्षण करने गए थे और नगर में नहीं थे. मामले की जानकारी मिली है, जांच करने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी'. बहरहाल लॉकडाउन का पालन कराने की जिम्मेदारी अधिकारियों पर है, लेकिन यदि पुलिस के जिम्मेदार अधिकारी ही लॉकडाउन का उल्लंघन करें तो जनता कहां तक नियमों का पालन करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details