मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पानी-पानी हुआ रायसेन, फिर भी नहीं बुझ पा रही शहर के लोगों की प्यास

रायसेन के हलाली डैम में औसत से ज्यादा पानी भर गया है, जिसकी वजह से पंप हाउस पानी में डूबा हुआ है, ऐसे में पिछले चार दिनों से शहर के लोगों को पीने के लिए साफ पानी सप्लाई नहीं हो पा रहा है.

By

Published : Sep 13, 2019, 6:12 PM IST

शहर के लोगों को पीने के लिए साफ पानी सप्लाई नहीं हो पा रहा

रायसेन। एक तरफ तो पूरा रायसेन जिला बारिश से पानी-पानी हो गया है. लेकिन फिर भी रायसेन में पीने के पानी की समस्या से लोग परेशान है. रायसेन को पानी देने वाले हलाली डैम में औसत से ज्यादा पानी भर गया है. जिससे शहर को पानी सप्लाई करने वाला इंटेक वेल बारिश के पानी में डूबा हुआ है. ऐसे में शहर को साफ पानी की आपूर्ती नहीं हो पा रही है.

शहर के लोगों को पीने के लिए साफ पानी सप्लाई नहीं हो पा रहा

रायसेन में कुछ दिनों से हो रही बारिश के चलते हलाली डैम का जलस्तर औसत भराव से करीब 15 फीट ज्यादा भर गया है. जिसकी वजह से नगर पालिका को पानी सप्लाई करने वाला इंटेक वेल ही पानी में डूब गया है. जहां 20 फीट तक पानी भर जाने के चलते पंप हाउस डूबा हुआ है. जबकि नगर की एक लाख से ज्यादा की आबादी के लिए पिछले चार दिनों से नगर-पालिका द्वारा टैंकरों से पानी की सप्लाई किया जा रहा है.

टैंकरों से पानी की सप्लाई होने की वजह से लोगों को पर्याप्त पानी की पूर्ति नहीं हो पा रही है, वही कुछ जगहों पर लोग पीने के पानी के लिए तरस रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details