मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रायसेनः सलैया में दो पक्षों में खूनी संघर्ष, 19 लोग घायल, इलाके में धारा 144 लागू

रायसेन जिले के सिलवानी थाना क्षेत्र के आदिवासी गांव सलैया में दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया. इस घटना में करीब 19 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से तीन गंभीर बताए जा रहे हैं

By

Published : Mar 23, 2019, 12:21 AM IST

इलाके में तैनात पुलिस बल

रायसेन। जिले के सिलवानी थाना क्षेत्र के आदिवासी गांव सलैया में दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया. इस घटना में करीब 19 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से तीन गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. सभी घायलों को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती करा दिया है. साथ ही मामला दर्ज कर जांच भी शुरु कर दी है. फिलहाल इलाके में धारा 144 लगा दी गई है.


जानकारी के अनुसार गांव में एक युवती से छेड़छाड़ की घटना के बाद गांव में दो पक्षों के बीच पुरानी रंजिश एक बार फिर सुलग उठी. छेड़छाड़ को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हुआ हो गया और इसके बाद विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर हमला कर दिया. जमकर चले हथियारों में एक पक्ष के 6 और दूसरे पक्ष के 13 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से 3 गम्भीर घायलों को इलाज के लिए भोपाल रेफर किया गया है.


छेड़छाड़ से गुस्साए आदिवासी समाज के सैकड़ों लोगों ने गांव के एक ही समाज के 6 घरों को घेर लिया था प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आदिवासी पक्ष के लोगों ने 8 बाइक, एक जीप और एक जेसीबी मशीन को भी आग लगा दी थी और फायर ब्रिगेड को भी गांव में घुसने नहीं दिया. एसपी मोनिका शुक्ला, एडिशनल एसपी और पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर रात 12 बजे पहुची थीं. वहीं आसपास के 4 थानों से भी अतिरिक्त पुलिस बल भी बुलाया गया था, जिसके पहुंचने के बाद देर रात स्तिथि काबू में हो सकी.

1


बताया जा रहा है कि आदिवासियों ने महिला सरपंच अभिलाषा यादव के घर पथराव किया और एक दर्जन वाहनों में आग लगा दी. साथी ही सरपंच के घर लूट पाट भी की गई है. रात में महिलाओं ने पुलिस बल पर भी पथराव किया और सरपंच के घर को घेरा था. घटना के बाद कलेक्टर ने इलाके में धारा 144 लगा दी थी. पुलिस ने रात में 2 बजे स्थिति को कंट्रोल किया और घर मे कैद सरपंच परिवार को सुरक्षित निकाल कर अभिरक्षा में लिया.


फिलहाल पूरा गांव पुलिस की छावनी बना हुआ है. पुलिस अधीक्षक और डीआईजी भी घटना स्थल पर मौजूद हैं. घायलों का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिलवानी में उपचार जारी हैं. वहीं गंभीर घायलों को भोपाल रेफर किया गया है. ग्रामीणों का कहना है कि की पहल सरपंच के परिजनों ने की थी. हालांकि. पुलिस ने दोनों पक्षों पर मामला दर्ज किया है. साथ ही आरोपियों की तलाश भी शुरु कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details