मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रायसेनः कलेक्टर ने ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे विकास कार्यों का लिया जायजा

रायसेन जिले के कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को काम में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं.

By

Published : Jul 8, 2020, 3:43 AM IST

inspection by collector
निरीक्षण के दौरान कलेक्टर

रायसेन।सांची जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे निर्माण एवं विकास कार्यो का कलेक्टर उमाशंकर भार्गव और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी पीसी शर्मा ने निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने निर्माण कार्यो में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखते हुए निर्धारित समय सीमा में कार्य पूरा करने के निर्देश दिए है.

ग्रामीण क्षेत्रों में भ्रमण के दौरान कलेक्टर भार्गव ने सोनारी ग्राम पंचायत में नाली निर्माण और अनुपयोगी शाला भवन का निरीक्षण किया. उन्होंने ग्राम कचनारिया में गौशाला, पहुंच मार्ग, आंगनबाड़ी भवन, ग्राम अम्बाड़ी में पंचायत भवन और दीवानगंज में पंचायत भवन का निरीक्षण किया. कलेक्टर भार्गव ने उपस्थित ग्रामवासियों से कहा कि जब गांव में निर्माण, विकास के कार्य चल रहे हो तो वे भी उनका अवलोकन करें.

कलेक्टर ने ग्रामवासियों से शासन द्वारा चलाई जा रही सामाजिक सुरक्षा पेंशन, राशन वितरण के संबंध में जानकारी ली. साथ ही मनरेगा के तहत गांव में किए जा रहे निर्माण तथा विकास कार्यो की भी जानकारी ली. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए मनरेगा के तहत गांव में चल रहे निर्माण कार्यो में अधिक से अधिक ग्रामवासियों को रोजगार उपलब्ध कराया जाए. निरीक्षण के दौरान संबंधित अधिकारी उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details