मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सीधी-पन्ना में महिलाओं को सिखाये आत्मनिर्भर बनने के गुर, 8-22 मार्च तक चलेगा पोषण पखवाड़ा

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर देश-प्रदेश में जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. सीधी में महिला एवं बाल विकास विभाग ने मीडिया कार्यशाला का आयोजन किया, जबकि पन्ना में भी महिलाओं को जागृत करने और आत्मनिर्भर बनाने  के लिए बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जैसी योजनाओं के बारे में उन्हें बताया गया.

By

Published : Mar 8, 2019, 12:33 AM IST

8-22 मार्च तक चलेगा पोषण पखवाड़ा

सीधी/पन्ना। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर देश-प्रदेश में जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. सीधी में महिला एवं बाल विकास विभाग ने मीडिया कार्यशाला का आयोजन किया, जबकि पन्ना में भी महिलाओं को जागृत करने और आत्मनिर्भर बनाने के लिए बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जैसी योजनाओं के बारे में उन्हें बताया गया.

8-22 मार्च तक चलेगा पोषण पखवाड़ा


अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस को लेकर महिला एवं बाल विकास विभाग ने मीडिया कार्यशाला का आयोजन किया. जिसमें कुपोषण की शिकार महिलाओं को लेकर लोगों को जागरूकता किया गया, साथ ही कुपोषण से लड़ने के गुर भी बताये गये, वहीं विभाग का कहना है कि जिले में 20% कुपोषित महिलाएं हैं, जिनकी देखभाल विभाग कर रहा है. लिहाजा 8 मार्च से 22 मार्च तक पोषण पखवाड़ा चलाया जाएगा.

8-22 मार्च तक चलेगा पोषण पखवाड़ा

वहीं, पन्ना में महिला दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में महिलाओं को उनके अधिकारों और बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान की जानकारी दी गयी. जिसमें महिलाओं को घरेलु विवाद और उन्हें आत्म निर्भर बनने के टिप्स दिये गये. इस दौरान महिलाओं को कुपोषण से बचने के लिए जागरूक किया गया. जिसमें स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग व अन्य विभाग शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details