मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पन्ना: भीषण गर्मी के चलते शहर के तालाब सूखे, पानी की सप्लाई भी हुई ठप

पन्ना में कई ऐतिहासिक तालाब है जो कभी नहीं सूखे. लेकिन पिछले कई सालों से कम बारिश होने के चलते और सही तरीके से रख-रखाव के अभाव में तालाबों का हाल बेहाल है. तालाबों के पानी सूखने के चलते लोग को पानी के लिए भटकने को मजबूर हैं. क्षेत्रों में पानी की सप्लाई हो भी ठीक से नहीं हो रही है.

By

Published : Apr 27, 2019, 10:20 PM IST

पानी की समस्या से परेशान निवासी

पन्ना। प्रदेश में बढ़ती गर्मी से पानी की समस्या भी सामने आने लगी है. नदियों-तालाबों में पानी सूखने के चलते लोगों के घरों तक पानी की सप्लाई की नहीं हो पा रही है. जिसके चलते लोगों को घरों से दूर जाकर पानी लाना पड़ रहा हैं. जहां गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है और सड़कें खाली पड़ी हुई हैं, वहीं लोग एक-एक बूंद पानी के लिए संघर्ष कर रहे हैं और तपती धूप में कई किलोमीटर दूर से पानी लाने को मजबूर हैं.

दरअसल, पन्ना में कई ऐतिहासिक तालाब है जो कभी नहीं सूखे. लेकिन पिछले कई सालों से कम बारिश होने के चलते और सही तरीके से रख-रखाव के अभाव में तालाबों का हाल बेहाल है. गर्मी के चलते लगातार तालाबों के पानी सूख रहे हैं. जिसके चलते कई घरों के लोग को पानी के लिए भटकने को मजबूर हैं. वहीं जिस क्षेत्र में पानी की सप्लाई हो भी रही है, वहां पानी का प्रेशर भी कम आता है. जिसके चलते उन्हें धूप में घंटों लाइन में लगना पड़ता है.

पानी की समस्या से परेशान निवासी

लोगों का कहना है कि सप्लाई होने के बाद भी कई कई दिनों तक पानी नहीं आता है, जिस कारण से लोगों को काफी समस्या हो रही हैं. वहीं तालाबों के सही रखरखाव न होने की वजह से तालाब भी नहीं भर पा रहे हैं. इस मामले में जिम्मेदार से जब बात की जाती है तो वह कुछ भी कहने से मना कर देते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details