मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पन्नाः नीम के पेड़ पर चढ़ा तेंदुआ, रेस्क्यू ऑपरेशन के पहले हुई मौत

पन्ना जिले के सलेहा रेन्ज अंतर्गत पटनातमोली गांव में एक तेंदुआ वायर के फंदे में बुरी तरह फंसा हुआ मिला. जिससे गांव में अफरा-तफरी का महौल हो गया. वहीं तेंदुए को वायर से निकालने के लिए रेस्क्यू टीम को बुलाया गया लेकिन टीम के पहुंचने से पहले ही तेंदुए की मौत हो गई.

By

Published : Sep 26, 2020, 12:43 AM IST

leopard death due to trapped in wire in panna
फंदे में फंसने से तेंदुए की मौत

पन्ना।जिले में बाघ-तेंदुओं और दूसरे वन्य प्राणियों के शिकार की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रहीं हैं. ताजा मामला पन्ना के दक्षिण वन मण्डल की सलेहा रेन्ज अंतर्गत पटनातमोली गांव का है. जहां पर एक तेंदुआ वायर के फंदे में बुरी तरह फंसा हुआ मिला. यह तेंदुआ जंगल से भागकर आबादी क्षेत्र में स्थित नीम के पेड़ पर चढ़ गया. जिससे गांव में अफरा-तफरी का महौल हो गया.

वायर में फंसे होने से परेशान व जख्मी तेंदुए के द्वारा हमला करने के भय और आशंका के चलते बस्ती के लोग अपने घरों के दरवाजे बंद कर काफी देर अंदर दुबके रहे. हालंकि इस दौरान तेंदुए को देखने की उत्सुकता में गांव के दूसरे मोहल्लों के रहवासी बड़ी संख्या में पेड़ से कुछ दूरी पर एकत्र रहे.

वहीं लकड़ी में बंधे वायर के फंदे में फंसे तेंदुए की जान बचाने के लिए रेस्क्यू टीम को मौके पर बुलाया गया लेकिन इस टीम के पहुंचने से पहले ही घायल तेंदुए की मौत हो गई. बता दें कि जिले के उत्तर-दक्षिण सामान्य वन मण्डल एवं पन्ना टाइगर रिजर्व अंतर्गत पिछले तीन साल के अंदर दो दर्जन तेंदुओं की संदेहास्पद मौत और शिकार की घटनाएं सामने आईं हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details