मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

लॉकडाउन के दौरान देखने मिली इंसानियत की मिसाल, पुलिस ने की मानसिक विक्षिप्त की मदद

पन्ना में गुनोर पुलिस ने इंसानियत की मिसाल पेश की है, पुलिस ने इलाके में घूम रही एक मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला को सेनिटाइज कर के उसके खाने पीने और कपड़े की व्यवस्था की है.

By

Published : May 5, 2020, 5:24 PM IST

Example of humanity seen during lockdown in Panna
लॉक डाउन के द्वारान देखने मिली इंसानियत की मिसाल

पन्ना। देश में जहां कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन चल रहा है. जिसके चलते लोग अपने-अपने घरों में कैद हैं. लेकिन इस बीच गुनोर पुलिस ने इंसानियत की मिसाल पेश की है. दरअसल इस इलाके में एक मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला घूम रही थी. जिसके लिये पुलिस ने खाने व कपड़े की व्यवस्था कर एक मिसाल पेश की है. बता दें कि कोरोना से बचने के लिये महिला को पूरे तरीके से पहले सेनिटाइज किया गया, इसके बाद कपड़े व मास्क दिए गए. साथ ही मास्क पहनने के लिये समझाइश भी दी गई.

लॉकडाउन के दौरान देखने मिली इंसानियत की मिसाल

एक ओर जहां पूरे देश मे कोरोना महामारी से लड़ने के लिए शासन प्रशासन दिन रात मेहनत करके लोगों को सुरक्षा प्रदान कर रहा है. तो वहीं पुलिस प्रशासन भी तेज धूप में ड्यूटी कर अपना फर्ज निभा रहा है. ऐसी ही तस्वीरें पन्ना जिले के गुनोर थाने में नजर आईं जहां नगर निरीक्षण पर निकले थाना प्रभारी उदित मिश्रा अपने थाने के सब इंस्पेक्टर नर्मदा प्रसाद पटेल के साथ गुनोर नगर में घूम रही मानसिक रूप विक्षिप्त महिला को अपने साथ थाने ले आये. थाने में महिला पुलिस टीम ने महिला को नहलाकर उसके कपड़े व खाने की व्यवस्था की गई.

पुलिस की इस मानवता की तस्वीरों से जहां एक ओर महिला को खाना नसीब हुआ. वहीं दूसरी तरफ पुलिस की इस मानवता से सेवा का संदेश दिया गया. थाना प्रभारी ने अपील कि है कि क्षेत्र में कोई भुखा न रहे सभी लोग अपनी जिम्मेदारी समझते हुए गरीब मजबूर लोगों की खाने की व्यवस्था जरूर करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details