मध्य प्रदेश

madhya pradesh

यहां मुफलिसी के दौर से गुजर रहे हैं चौकीदार, नहीं मिली 6 महीने से पगार

By

Published : Mar 26, 2019, 2:37 PM IST

देशभर इन दिनों चौकीदार की चर्चा है लेकिन पन्ना जिले में एटीएम के चौकीदारों को 6 माह की वेतन नहीं मिलने से उन्हें मुफलिसी के दौर से गुरजना पड़ रहा है.

एटीएम के चौकीदार

पन्ना। एक ओर जहां देशभर में चौकीदार की चर्चा है, तो वहीं पन्ना शहर में लगे एटीएम के चौकीदार मुफलिसी के दौर से गुजर रहे हैं. एसबीआई बैंक के एटीएम की चौकीदारी करने वाले इन चौकीदारों को 6 महीने से वेतन नहीं मिला है. हालत ये है कि इन चौकीदारों को अपने परिवार का पालन-पोषण करने में कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है.

इन दिनों लोकसभा चुनाव की गहमागहमी देशभर में देखने को मिल रही है. सोशल मीडिया पर इन दिनों बीजेपी का कैंपेन 'मैं भी चौकीदार' जमकर चर्चा में है और हर बीजेपी समर्थक चौकीदार बनने के लिये तैयार है. ऐसे में पन्ना शहर के चौकीदारों को अपने बच्चों के स्कूल की फीस भरने में भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

वेतन के लिये परेशान चौकीदार

एक एटीएम के चौकीदार ने बताया कि उन्हें पिछले 6 माह से वेतन नहीं मिला है, इससे उनके परिवार को खाने के लाले पड़ गये हैं. पैसे नहीं होने की वजह से उनके बच्चों की फीस जमा नहीं हो पा रही है. एटीएम के लगभग 20 चौकीदारों ने कंपनी के सुपरवाइजर से कई बार वेतन के लिए गुहार लगाई, लेकिन आश्वासन के सिवाए उन्हें कुछ भी नहीं मिला. कई चौकीदार तो अतिरिक्त समय में मजदूरी करने को भी मजबूर हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details