मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सफाई कर्मचारियों को कार्यक्रम में नहीं बुलाने का मामला, नगर पालिका परिषद् पर लगाए भेदभाव के आरोप

पन्ना जिले में सफाई कर्मचारी मजदूर संघ ने नगर पालिका परिषद् पर छूआछूत और भेदभाव करने का आरोप लगाया है.

By

Published : Jan 13, 2020, 12:14 PM IST

Updated : Jan 13, 2020, 2:15 PM IST

accused-of-untouchability-on-the-municipal-council
नगर पालिका परिषद पर सफाई कर्मचारियों ने लगाया छुआछूत का आरोप

पन्ना। जिले में नगर पालिका के वर्तमान अध्यक्ष और पार्षदों का 5 साल का कार्यकाल खत्म हो गया. इस मौके पर सम्मान समारोह आयोजित किया गया, लेकिन इसमें सफाई कर्मिचारियों को नहीं बुलाया गया. अब ये मामला तूल पकड़ता जा रहा है. जिसके बाद सफाई कर्मचारियों ने नगर पालिका पर छूआछूत और भेदभाव करने का गंभीर आरोप लगाया है.

नगर पालिका परिषद पर सफाई कर्मचारियों ने लगाया छुआछूत का आरोप

बता दें कि बीजेपी की पूर्व मंत्री कुसुम सिंह महदेले, विधायक बृजेंद्र प्रताप सिंह सहित दोनों ही पार्टियों के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के साथ नगर पालिका के कर्मचारी भी उपस्थित रहे. पन्ना की सफाई कर्मचारी मजदूर संघ भी अपने अध्यक्ष का सम्मान करना थे, लेकिन कार्यक्रम में उन्हें नहीं बुलाया गया.

सफाई कर्मचारी मजदूर संघ का कहना है कि अध्यक्ष ने हमेशा उनका साथ दिया है, उन्हें बराबरी का दर्जा दिया है, लेकिन नगर पालिका के कर्मचारियों ने उन्हें कार्यक्रम में नहीं बुलाकर उनके साथ छूआछूत और भेदभावपूर्ण रवैया अपनाया है. उन्होंने कहा कि इसके कारण उन्हें काफी बुरा लग रहा है. संघ के पदाधिकारियों का कहना है कि उनके द्वारा अध्यक्ष की विदाई के लिए पूरी तैयारियां कर ली गई थीं, लेकिन कार्यक्रम में उन्हें नहीं बुलाया गया.

Last Updated : Jan 13, 2020, 2:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details