मध्य प्रदेश

madhya pradesh

निवाड़ी विधायक अनिल जैन ने लोगों को किया आश्वस्त, इसी सत्र से संचालित होगा केंद्रीय विद्यालय

By

Published : Jun 24, 2023, 10:42 PM IST

जिला मुख्यालय पर इसी सत्र से नगर के कन्या हाई सेकेंडरी स्कूल में केंद्रीय विद्यालय संचालित होगा. हाईवे पर चयनित जमीन पर जल्द स्कूल का निर्माण शुरू होगा.

niwari kendriya vidyalaya run from this session
निवाड़ी केन्द्रीय विद्यालय इसी सत्र से संचालित

निवाड़ी केन्द्रीय विद्यालय इसी सत्र से संचालित

निवाड़ी।जिले के लोगों का बहुप्रतीक्षित केंद्रीय विद्यालय नगर में शीघ्र ही प्रारंभ होने जा रहा है. अधिकारियों द्वारा केंद्रीय विद्यालय के लिए भवन का भी चयन कर लिया गया है. आपको बता दें कि लंबे समय से नगर में केंद्रीय विद्यालय प्रारंभ किए जाने की मांग की जा रही थी. विधायक अनिल जैन ने बताया कि "इसी सत्र से नगर में केंद्रीय विद्यालय संचालित होगा. इसके लिए अधिकारियों ने भवन का चयन भी कर लिया है. पहले केंद्रीय विद्यालय के लिए कुलुआ स्थित छात्रावास का चयन किया गया था, लेकिन केंद्रीय विद्यालय भवन निरीक्षण के लिए आई टीम ने नगर के पुराने कन्या विद्यालय भवन का चयन इसके लिए उपयुक्त माना है."

केंद्रीय विद्यालय अब निवाड़ी में भी होगा संचालित:विधायक अनिल जैन ने बताया कि "केंद्रीय विद्यालय अभी अस्थाई रूप से कन्या हाई सेकेंडरी स्कूल के पुराने भवन में संचालित किया जाएगा और इसी सत्र से कक्षा 1 से 5 तक की कक्षाएं संचालित होंगी. साथ ही हाईवे पर केंद्रीय विद्यालय के लिए जो जमीन चयनित की गई है, बाहर से आई केंद्रीय विद्यालय की टीम ने उस जगह को भी उपयुक्त माना है. यहां शीघ्र ही केंद्रीय विद्यालय के भवन की नींव भी रखी जाएगी. नगर में केंद्रीय विद्यालय खोले जाने की मांग सर्वप्रथम ब्रह्म वर्चस्व समिति के विवेक दांगी द्वारा रखी गई थी. उन्होंने जिले के अधिकारियों सहित विधायक, सांसद और अन्य जगहों पर भी इसके लिए आवेदन और पत्राचार किया था.

कमलनाथ संदेश यात्रा निवाड़ी पहुंची: भोपाल कांग्रेस कार्यालय से कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ द्वारा हरी झंडी दिखाकर 15 जून को शुरू हुई कमलनाथ संदेश यात्रा कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष दामोदर यादव के संयोजन में 22 विधानसभा क्षेत्रों में जा रही है. इस यात्रा का समापन 25 जून को दतिया में एक विशाल जनसभा के बाद होना है.

पढ़ें ये खबरें भी...

फलों से तुलादान कर अभिवादन किया:निवाड़ी में नगर की मुख्य सड़क पर चिल्ड्रन पार्क के पास जिला युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष रत्नेश द्विवेदी के नेतृत्व में युवाओं और पदाधिकारियों ने कमलनाथ संदेश यात्रा का स्वागत किया और संगठन प्रभारी दामोदर यादव का फलों से तुलादान कर अभिवादन किया गया. इसमें मुख्य रूप से युवा जिला महासचिव शिवम नायक, विधानसभा अध्यक्ष पुष्पेंद्र दांगी, प्रदेश प्रवक्ता रिंकू यादव, अभिषेक दुबे, अभय कड़ा, युवा जिला सचिव शिवांश नायक, जिला सचिव विवेक सुमन, समीर तिवारी, हेमंत समेले, अनूप बड़ोनिया, नरेंद्र खरे, धीरेंद्र खरे, प्रदीप यादव, अंकित आर्य, प्रभात द्विवेदी, संपत चौधरी, मालती माथुर, लला माली, अनिल दांगी सहित सैकड़ों कार्यकर्ता और पदाधिकारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details