मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आखिरी दिन, आखिरी 'वार': CM बोले- कमलनाथ जब विकास नहीं करवा सकते, तो मुख्यमंत्री क्यों बन गए

पृथ्वीपुर विधानसभा उपचुनाव के अंतिम दौर में बीजेपी ने कांग्रेस को जमकर घेरा. इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने आरोपों की झड़ी लगा दी. साथ ही बीजेपी प्रत्याशी शिशुपाल यादव के पक्ष में वोट करने की अपील की.

By

Published : Oct 27, 2021, 9:11 PM IST

Updated : Oct 27, 2021, 10:06 PM IST

आखिरी दिन, आखिरी 'वार'
आखिरी दिन, आखिरी 'वार'

निवाड़ी।पृथ्वीपुर विधानसभा उपचुनाव के अंतिम दौर में भाजपा प्रत्याशी शिशुपाल यादव के समर्थन में प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा ने पृथ्वीपुर में कॉलेज ग्राउंड में जनसभा की. संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ पर तीखे वार किए. इस दौरान सीएम ने कहा, 'मैं तो घोषणा वीर मुख्यमंत्री हूं, कमलनाथ में जानना चाहता हूं तुम मैं तो घोषणा करने की दम ही नहीं थी. 15 महीने मुख्यमंत्री बने बैठे रहे कभी जनता के बीच नहीं आए'.

आखिरी दिन, आखिरी 'वार'

कमलनाथ क्यों मुख्यमंत्री बने : सीएम

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री शिवराज ने कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं तो गरीबों के घर रात बिताता हूं, आपने कभी गरीब के यहां कमलनाथ को देखा है. यह केवल ट्विटर करते हैं, गरीब ट्विटर क्या जानें. जब विकास कार्य नहीं करवा सकते तो फिर क्यों मुख्यमंत्री बन गए, क्या ऐसे सरकार चलती है. सीएम ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री वह होता है जो पैसा ना हो तो भी नया रास्ता निकाल ले और जनता के काम करें.

'पृथ्वीपुर की धरती से आतंक का होगा सफाया'

मुख्यमंत्री ने कहा, 'पृथ्वीपुर की धरती से आतंक का हमेशा-हमेशा के लिए सफाया कर दूंगा. उन्होंने कहा कि मैं जब मुख्यमंत्री बना था तो चंबल के बीहड़ में एक नहीं अनेकों डकैत रहते थे, लेकिन मैंने उसी समय कह दिया था कि मध्यप्रदेश की धरती पर डाकू रहेंगे या शिवराज सिंह चौहान. यह लोकतंत्र है, मतलब जनता का राज और जनता के राज में जनता की आवाज दबाई नहीं जा सकती'.

जनसभा

कमलनाथ का जनता के नाम संदेश, कहा- बहुत सह लिया अत्याचार,अबकी बार, जनता का पलटवार

वीडी शर्मा ने भी कांग्रेस को घेरा

चुनावी जनसभा में पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने भी जनता को संबोधित किया. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि जब मध्यप्रदेश में दिग्विजय सिंह का शासन था तब बुंदेलखंड की बेटी उमा भारती ने इसी बुंदेलखंड से कांग्रेस के अंत की शुरुआत की थी, और कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह को हराकर भाजपा की सरकार मध्यप्रदेश में बनाई थी. उन्होंने जनता से अपील की कि पृथ्वीपुर से सामंतशाही को समाप्त करने के लिए आप भाजपा के प्रत्याशी डॉक्टर शिशुपाल यादव को भारी मतों से विजई बनाएं.

BJP नहीं कर पाई रोड शो

भारतीय जनता पार्टी के मुखिया शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को पृथ्वीपुर में प्रत्याशी शिशुपाल यादव के साथ रोड शो करना था. लेकिन चुनावी सभा में ही समय ज्यादा हो गया और चुनाव प्रचार का समय भी समाप्त हो रहा था. जिस कारण रोड शो रद्द कर दिया गया. चुनाव आयोग द्वारा शाम 5.00 बजे के बाद प्रचार-प्रसार के लिए रोक लगी हुई थी. जिस कारण मुख्यमंत्री चुनावी सभा के बाद हेलीकॉप्टर से वापस चले गए.

Last Updated : Oct 27, 2021, 10:06 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details