मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दिनभर गर्मी के बाद शाम को बदला मौसम का मिजाज, बारिश से मौसम हुआ सुहाना

जिले में सोमवार दोपहर बाद अचानक मौसम में बदलाव हुआ, तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई. बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई और लोगों को गर्मी से राहत मिली.

By

Published : Jun 22, 2020, 5:35 PM IST

rain
बारिश

नीमच। सोमवार दोपहर बाद अचानक मौसम में बदलाव हुआ, तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हुई. जिले में कोरोना महामारी के बीच अचानक मौसम का मिजाज बदल गया है. करीब 45 मिनट तक धूल भरी आंधी के साथ झमाझम बारिश हुई. मूसलाधार बारिश के साथ ही आम जनता को गर्मी से राहत मिली है. मौसम के खुशनुमा होने के साथ तेज बारिश से किसानों के चेहरे भी खिल उठे हैं. 4- 5 दिन पूर्व हुई बारिश के बाद उमस काफी बढ़ गई थी, आज की बारिश के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है.

नीमच: दिनभर गर्मी के बाद शाम को बदला मौसम का रुख

जिला मुख्यालय के साथ- साथ सरवानिया महाराज, रतनगढ़, सिंगोली, नयागांव, जावद तथा मनास के साथ ही आसपास के क्षेत्र में बारिश हुई है. बारिश का लोगों ने जमकर आनंद लिया. इधर, बारिश के बाद कई इलाकों में बुवाई का कार्य भी शुरू हो गया है.

बारिश के बाद कृषि अधिकारी डॉ. एनसी पचौरी ने भी किसानों को बुवाई के लिए उपयुक्त समय करार दिया है. शहर के कुछ हिस्‍सों में तेज बारिश के कारण मामूली जलभराव हुआ है. जैसे ही दोपहर बाद मौसम बदला, तो बिजली भी गुल हो गई. वहीं बारिश के कारण तापमान में 4 से 5 डिग्री गिरावट महसूस की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details