मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नीमच: बस संचालकों ने आरटीओ को सौंपा ज्ञापन, किराया बढ़ाने की मांग

By

Published : Jun 12, 2020, 4:34 PM IST

जिले के समस्त बस मालिकों ने प्रदेश सरकार के नाम आरटीओ विक्रमसिंह राठौर को एक ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन में मांग की गई है कि बसों का किराया बढ़ाया जाए और टैक्स भी माफ किया जाए.

Bus owners association submitted memorandum to RTO regarding fare hike
नीमच: बस मालिक संघ ने किराया वृद्धी को लेकर आरटीओ को सौंपा ज्ञापन

नीमच। जिले के समस्त बस संचालकों ने प्रदेश सरकार के नाम आरटीओ विक्रमसिंह राठौर को एक ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन में मांग की गई है कि लॉकडाउन में बस संचालकों ने केंद्रीय और राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन किया है. जिले की सभी बसें विगत 23 मार्च 2020 से बंद हैं. लॉकडाउन की समयावधि में समस्त बस मालिकों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ा है. वहीं इस दौरान परिवहन व्यवसाय के ठप हो जाने से बस मालिकों की माली हालात खराब है. ज्ञापन में मांग की गई कि उनकी बसों का 3 माह का टैक्‍स माफ किया जाए. साथ ही किराया वृद्धि की जाए.

बस मालिक संघ ने किराया वृद्धि को लेकर आरटीओ को सौंपा ज्ञापन

बस संचालकों ने ज्ञापन में बताया कि ग्रीन जोन में बसों को 50 प्रतिशत यात्रियों के मान से संचालन करना संभव नहीं है. केन्द्र सरकार के दिशा निर्देशानुसार बसों के संचालन में सोशल डिस्टेंसिंग के तहत बस की यात्री क्षमता में 50 प्रतिशत की कटौती की गई है. जिसके कारण आय कम प्राप्त होगी.साथ ही आगामी जून, जूलाई और अगस्त माह के समस्त टैक्स माफ करने की मांग की है.

संचालकों ने कहा कि यात्रियों के दिए किराए से मेंटेंनेंस खर्च भी नहीं निकल पाएगा. यात्रियों को प्राथमिकता से यात्रा करवाना संभव नहीं है, इसलिए बस किराया 1 रूपए प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर डेढ़ रूपया किया जाए. इसके साथ ही लॉकडाउन के दौरान बंद बसों के दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को राहत सामग्री का प्रबंध और भुगतान भी शासन करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details