मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

फसल बीमा को लेकर किसानों के साथ सड़क पर उतरी कांग्रेस, सौंपा ज्ञापन

नीमच किसान कांग्रेस ने विधानसभा क्षेत्र में अल्पवृष्टी से खराब हुई फसल का सरकार से सर्वे करवाकर किसानों को उचित मुआवजा दिए जाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा है.

By

Published : Sep 8, 2020, 8:06 PM IST

neemuch
neemuch

नीमच। किसान कांग्रेस ने मनासा विधानसभा क्षेत्र में अल्पवृष्टी से खराब हुई फसल का सरकार से सर्वे करवाकर किसानों को उचित मुआवजा दिए जाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन से पहले दोपहर 12 बजे किसान कांग्रेस के नेतृत्व में बड़ी संख्या में किसान मंडी गेट के बाहर एकत्रित हुए. हाथों में खराब हुई फसल व सरकार विरोधी नारे लगाते हुए किसान एसडीएम कार्यालय पहुंचे. जहां पर तहसीलदार मनोहर लाल वर्मा को फसल नुकसानी का ज्ञापन सौंपा.

किसानों ने कहा कि वर्तमान वर्षा काल में बारिश कम होने से पीला मोजेक के कारण सोयाबीन फसल खराब हो गई है, जिससे काफी नुकसान हुआ है. सरकार द्वारा फसल के नुकसान का जल्द सर्वे करवाकर किसानों को उचित मुआवजा राशि दी जाना चाहिए. प्रदेश कांग्रेस कमेटी सचिव उमराव सिंह गुर्जर ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा, पिछले वर्ष अतिवृष्टी के कारण मनासा विधानसभा क्षेत्र में किसानों की फसल खराब हुई थी. उस दौरान किसानों की फसल खराब हुई थी, उस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की सरकार ने फसल नुकसानी का सर्वे करवाकर किसानों को उचित मुआवजा राशि दी थी.

इस वर्ष अल्पवृष्टी के कारण किसानों की फसल खराब हुई जिसका वर्तमान सरकार जल्द से जल्द सर्वे करवाकर उचित मुआवजा दे, ताकि किसानों को खराब हुई फसल के कारण आर्थिक परेशानियों को नहीं उठना पडे़. किसानों की जल्द मांग नहीं स्वीकार करने पर किसान कांग्रेस के नेतृत्व में किसानों द्वारा चरणबध्द तरीके से आंदोलन किया जाएगा. इस दौरान जिला महामंत्री दीपक गेहलोद, किसान कांग्रेस जिला अध्यक्ष सुरेश धनगर, शहर कांग्रेस अध्यक्ष मंगल पाटीदार, पूर्व नपा अध्यक्ष रामप्रसाद कसेरा, मोनू पाराशर, दिनेश राठौर सहित बड़ी संख्या में किसान और काग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details