मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jun 27, 2020, 1:45 PM IST

ETV Bharat / state

इस खंडहर पंचायत भवन की ओर नहीं किसी का ध्यान, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

नीमच जिले के मनासा तहसील के देवरी खवासा गांव में ग्राम पंचायत का पुराना भवन जर्जर हालत में पहुंच चुका है, हालांकि पंचायत अब नए भवन में संचालित की जा रही है, लेकिन पुराना भवन मुख्य रोड पर होने के चलते कभी भी यहां दुर्घटना हो सकती है, जिस पर जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे हैं.

neemuch
neemuch

नीमच। मनासा तहसील के गांव देवरी खवासा में 1993 में बना ग्राम पंचायत का भवन अब जर्जर हो चुका है, हालांकि उसकी जगह स्वराज भवन बना दिया गया था. लेकिन इसका उपयोग बिलकुल भी नहीं हो रहा है. इसकी हालत बिल्कुल जर्जर हो चुकी है. गांव के मुख्य रोड के पास बनी जर्जर बिल्डिंग कभी भी बड़े हादसे को न्योता दे सकती है.

पिछले दिनों बारिश में यह एक तरफ से गिर चुकी है और चारों तरफ से गिरने की हालत में हो चुकी है पर अभी तक किसी अधिकारी सरपंच या सचिव की इस बिल्डिंग पर नजर नहीं पड़ी है. जर्जर बिल्डिंग के पास एक देवनारायण भगवान का मंदिर भी है जहा भक्तों का आना जाना लगा रहता है.

वहीं देवनारायण मंदिर पर दर्शन करने आए भारत राठौर अपनी गाड़ी बिल्डिंग के पास खड़ी दर्शन करने गया. उसी टाइम ये पंचायत भवन की दीवार अचानक गिर गई और गाड़ी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई, ये तो गनीमत रही कोई जन हानि नही हुई.

इस पंचायत भवन के पास लगे सार्वजनिक हेंडपम्प पर दिनभर महिलाओं, बच्चों की भीड़ पानी लेने आती जाती रहती है. कभी भी पानी लेने आने वाली महिला, बच्चे इसके शिकार हो सकते हैं. ग्रामीणों ने इसकी जानकारी देते हुए जिम्मेदार लोगों को भी अवगत कराया है, पर इस पर अभी तक कोई भी सुनवाई हुई है. फिलहाल वर्तमान में नया पंचायत भवन बन गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details