मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मनासा विधायक ने कलेक्‍टर के साथ किया रिंगवाल का निरीक्षण

पिछले साल भारी बारिश के कारण रामपुरा बांध का रिंगवाल टूट गया था, जिसके चलते रामपुरा में तबाही का मंजर बन गया था. इसके चलते मनासा विधायक अनिरुद्ध मारू, मनासा कलेक्टर के साथ रिंगवाल का निरीक्षण करने पहुंचे.

By

Published : Jun 12, 2020, 2:46 AM IST

Collector inspected Ringwall
कलेक्‍टर के साथ मनासा विधायक ने किया रिगंवाल का निरीक्षण

नीमच। मनासा विधायक अनिरूद्ध मारू कलेक्‍टर जितेन्‍द्र सिंह राजे और पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार राज के साथ रामपुरा पहुंचे और रिंगवाल का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने रिंगवाल की देख-रेख के लिए मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिए, साथ ही बारिश के मौसम में रिंगवाल को कोई क्षति न पहुंचे इसका ध्यान देने को कहा.

रिंगवाल के निरीक्षण के दौरान विधायक और अन्य अधिकारी

निरीक्षण के दौरान जल संसाधन के कार्यापालन यंत्री जीएस डाबर भी मौके पर मौजूद रहे. कार्यपालन यंत्री डाबर ने बताया कि रिंगवाल की मरम्‍मत का काम चल रहा हैं साथ ही उन्होंने रिंगवाल की सुरक्षा के इंतजामों से भी कलेक्टर को अवगत कराया. वहीं इस दौरान मनासा विधायक ने आवश्‍यक विधायक निधि से राशि आवंटित करने की बात कही.

बता दें कि यह वही रिंगवाल है, जिसके टूटने से पिछले साल भारी बारिश में रामपुरा में तबाही का मंजर देखने को मिला था. पिछले साल अधिक बारिश हुई थी, जिसमें रामपुरा बांध का रिंगवाल क्षतिग्रस्‍त होकर टूट गया था, जिसके कारण आधा रामपुरा नगर जलमग्‍न हो गया था और वहां रहने वाले लोगों को पालयन करना पड़ा था. इस रिंगवाल के टूटने से रामपुरा बस स्‍टैंड पर बनी सभी दुकानें डूब गई थी, साथ ही यात्री बसें भी जलमग्‍न हो गई थी.

पिछले साल बारिश से तबाही होने के बाद मुख्यमंत्री शि‍वराज सिंह चौहान के साथ ही पूर्व मंत्री दिग्‍विजय सिंह ने भी रामपुरा रिंगवाल का दौरा किया था. बीते साल हुई घटना से सबक लेते हुए इस साल सावधानी को ध्यान में रखते हुए मनासा कलेक्टर एसपी और विधायक ने रामपुरा पहुंचकर रिंगवाल का निरीक्षण किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details