मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नरसिंहपुर: गरीबों तक नहीं पहुंचता था पीडीएस के कोटे का पूरा अनाज, पकड़ी गई कालाबाजारी

नरसिंहपुर जिले के तेंदूखेड़ा से सरकारी अनाज की चोरी का मामला सामने आया है. संचालक पर आरोप है कि निश्चित कोटे का माल पीडीएस सोसाइटी को न देकर उसकी कालाबाजारी कर रहा है.

By

Published : Jul 31, 2019, 12:16 PM IST

अनाज की कालाबाजारी

नरसिंहपुर। प्रदेश में जहां सरकार लगातार छापेमारी कर बड़े मुनाफा खोरों पर लगाम लगाने की कोशिश में जुटी है वहीं, उनके के मुलाजिम गरीबों का हक मारने में लगे हैं. ताजा मामला तेंदूखेड़ा के चावरपाठा ब्लॉक का है जहां सरकारी सोसाइटी में सार्वजनिक वितरण प्रणाली द्वारा वेयर हाउस से अनाज लोगों तक पहुंचाने का जो जिम्मा संचालक को दिया गया था, उसमें वह अनियमितता बरत रहा था.

अनाज की कालाबाजारी का मामला
संचालक पर आरोप है कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत जो कोटे का अनाज वितरण के लिए भेजा गया था, उसमें से उसने पूरा अनाज न देकर उसका कुछ हिस्सा वापस ले जा रहा था. एसडीएम के मुताबिक संचालक ने काशीखेरी गांव की सरकारी सोसाइटी में अनाज पहुंचाने जो ट्रक भेजा था उससे कोटे का 17 बोरी अनाज कम उतारा. बताया जा रहा है कि बचा हुआ अनाज किसी व्यापारी को बेचा जाना था, लेकिन सूचना मिलने पर एसडीएम ने मौके पर पहुंच कर ट्रक को पकड़ लिया. पकड़े गये ट्रक और अनाज को जब्त कर लिया गया है, जबकि संचालक श्रीकांत अग्रवाल के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर कार्रवाई की अनुशंसा कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details