मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दान उत्सव कार्यक्रम का आयोजन,कलेक्टर ने कहा: जो सुख दूसरों को दान देने में, वह स्वयं पाने में नहीं

चाइल्ड लाइन इंडिया फाउंडेशन मुंबई की पहल पर दान उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. जो 2 अक्टूबर से 8 अक्टूबर तक पूरे देश के साथ-साथ नरसिंहपुर में भी संचालित किया जा रहा है. इस दौरान कलेक्टर ने सभी से किताबें, लेखन सामग्री, खिलौने, कपड़े, जूते, चप्पल, बर्तन, फर्नीचर जैसे समान को दान करने की अपील की है.

Charity festival
दान उत्सव

By

Published : Oct 8, 2020, 2:57 PM IST

नरसिंहपुर। शहर में चाइल्ड लाइन इंडिया फाउंडेशन मुंबई की पहल पर दान उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, जो 2 अक्टूबर से 8 अक्टूबर तक पूरे देश के साथ-साथ जिले में भी संचालित किया जा रहा है. इस कार्यक्रम के दौरान लोगों से घरेलू सामान जैसे किताबें, लेखन सामग्री, खिलौने, कपड़े, जूते, चप्पल, बर्तन, फर्नीचर आदि दान किया जा रहा है. दान में प्राप्त सामान को गरीब और जरूरतमंदों तक चाइल्ड लाइन के द्वारा पहुंचाया जायेगा.

दान उत्सव

इसके लिए चाइल्ड लाइन 1098 द्वारा सार्वजनिक स्थानों और प्रमुख चौराहों पर स्टाल लगाकर नागरिकों से दान में वस्तुओं प्राप्त की जा रही हैं और लोगों को जागरूक किया जा रहा है. यह सामग्री 7 अक्टूबर तक एकत्रित कर 8 अक्टूबर से गरीब परिवारों और बच्चों में बांटा जा रहा है.

दान उत्सव
जिले में दान उत्सव कार्यक्रम के लिए कलेक्टर वेद प्रकाश ने शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि दान उत्सव कार्यक्रम के दौरान वे ऐसा घरेलू सामान दान करें, जो उनके पास अधिक है, और वे इसका उपयोग नहीं कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जो सुख दूसरों को देने में है, वह स्वयं पाने में नहीं है. जिले के नागरिक इस अभियान में जुड़कर दान करें, और इसके लिए दूसरों को भी प्रेरित करें. उन्होंने इस तरह के कार्यक्रम आयोजन के बारे में जागरूकता बढ़ाने और इसमें अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने पर जोर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details