मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

युवाओं की अच्छी पहल, नर्मदा घाट की कर रहे सफाई, लोगों को दिला रहे स्वच्छता का संकल्प

नरसिंहपुर के झांसी घाट को साफ और सुंदर बनाने के लिए 50 युवा एक टीम बनाकर सफाई कर रहे हैं. साथ ही लोगों को गंदगी नहीं करने का संकल्प भी दिला रहे हैं.

By

Published : Oct 20, 2020, 11:55 AM IST

youngsters cleaning narmada ghat
युवा कर रहे मां नर्मदा घाट को साफ

नरसिंहपुर।शहर में मां नर्मदा के झांसी घाट को सुंदर और स्वच्छ बनाने के लिए झांसी घाट से लेकर बरमान तक 50 युवा श्रमदान कर रहे हैं. साथ ही वहां मौजूद लोगों को संकल्प दिला रहे हैं कि वे घाटों पर गंदगी न करें

युवा कर रहे मां नर्मदा घाट को साफ

हमारा कर्तव्य है साफ-स्वस्छ रखना

नवरात्र के पावन अवसर पर ग्रामीण युवाओं ने संकल्प लिया है कि मां नर्मदा के घाटों को साफ और स्वच्छ बनाएंगे. इसके साथ ही लोगों को संदेश देंगे, कि यहां आकर मां नर्मदा के घाटों को मैला न करें. साबुन, शैंपू और अपने वाहनों को नर्मदा नदी में न धोंए. युवा लोगों को समझा रहे हैं कि मां नर्मदा जीवनदायिनी है. इसे साफ सुथरा बनाए रखें, घाटों को साफ-स्वच्छ रखना हमारा कर्तव्य है.

ये भी पढ़ें-जहरीली सब्जियों का सेवन रोकने के लिए युवाओं का अनूठा स्टार्टअप, किचन गार्डन से सीधे घर-घर पहुंच रही सब्जियां

घाटों का किया जा रहा रंग-रोगन

इसके अलावा युवा अपने पैसों से घाटों का रंग-रोगन भी करा रहे हैं, जिससे घाट आकर्षण का केंद्र बने. वहीं युवाओं ने झांसी घाट के नर्मदा पुल पर 251 झंडे भी लगाए हैं. युवाओं की इस पहल की शहर भर में लोग सराहना कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details