मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

तलाक होने से पहले की दूसरी शादी, पहली पत्नी की शिकायत पर पति और ससुर गिरफ्तार

कोतवाली थाने में एक पत्नी ने शिकायत की थी कि उसका पति तलाक के बिना ही दूसरी शादी करने जा रहा है. इससे पहले की पुलिस कार्रवाई करती, शादी हो चुकी थी. पुलिस ने आरोपी पति और ससुर को जेल भेज दिया है.

By

Published : May 4, 2019, 10:41 AM IST

पति ने की दूसरी शादी पत्नी पहुंची थाने

मुरैना। पति की दूसरी शादी रुकवाने के लिए पत्नी कोतवाली थाने पहुंची. उसने आरोप लगाया कि उसका अपने पति के साथ तलाक का मामला कोर्ट में चल रहा है, लेकिन तलाक होने से पहले ही उसका पति दूसरी शादी कर रहा है. इससे पहले की पुलिस कार्रवाई करती, शादी हो चुकी थी.

पति ने की दूसरी शादी पत्नी पहुंची थाने

ग्वालियर निवासी नेहा राठौर ने बताया कि चार साल पहले उसकी शादी मुरैना निवासी रामकृपाल से हुई थी. शादी के कुछ समय बाद से ही पति और ससुराल वालों ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी थी. पीड़िता ने पति और सुसरालवालों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया. उसने बताया कि इससे परेशान होकर उसने शादी के 2 साल बाद अपना घर छोड़ दिया था, तब वो प्रेग्नेंट भी थी. आरोपियों पर दहेज प्रताड़ना का मुकदमा चल रहा है और साथ ही तलाक की प्रक्रिया भी चल रही है, लेकिन रामकृपाल तलाक होने से पहले ही शादी करने जा रहा था.

इसकी खबर मिलते ही नेहा अपने परिजनों के साथ मुरैना के कोतवाली थाने पहुंची. पहले तो पुलिस ने मामला दर्ज करने से ही मना कर दिया, लेकिन परिजनों के दबाव में जब तक पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई की, रामकृपाल की दूसरी शादी हो चुकी थी. हालांकि पुलिस ने रामकृपाल और उसके पिता को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details