मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अधिकारियों के आश्वासन के बाद भी नहीं माने सफाईकर्मी, हड़ताल जारी

सफाई कर्मचारियों की हड़ताल के बाद प्रशासन ने सफाईकर्मियों की मांगे मान ली है, लेकिन सफाई कर्मियों का कहना है कि जब तक पैसा उनके अकांउट में नहीं पहुंचेगा हड़ताल जारी रहेगी, जिसके बाद आक्रोशित पार्षद सफाई करने पहुंच गए.

By

Published : Aug 6, 2019, 9:36 PM IST

आक्रोश में सफाई करने पहुंचे पार्षद

मुरैना। जिला प्रशासन के अधिकारी और नगर निगम के महापौर आयुक्त ने सफाई कर्मचारियों के पदाधिकारियों के साथ बैठक करके सफाई कर्मचारियों को शीघ्र वेतन देने की बात कही है. साथ ही पीएफ की समस्या को दूर करने का भी आश्वासन दिया और सफाई कर्मचारियों को अपने काम पर लौटने को कहा. लेकिन सफाई कर्मचारी काम पर वापस लौटने को तैयार नहीं है.

सफाईकर्मियों की हड़ताल जारी

सफाई कर्मचारियों का कहना है कि जब तक उनके खाते में वेतन और पीएफ नहीं आ जाता तब तक उनकी हड़ताल जारी रहेगी. जिससे पार्षदों में आक्रोश बढ़ गया और वे बिना कर्मचारियों के वाहनों को लेकर सड़कों पर सफाई करने निकल पड़े. सफाई कर्मचारियों ने कहा कि वे सभी घर से अपनी हड़ताल जारी रखेंगे, साथ ही उनके समाज का कोई भी कर्मचारी सफाई पर नहीं आएगा वहीं ऐसा करने पर बहिष्कार की बात भी कही है.

जिला प्रशासन ने सफाई कर्मचारियों को आगे की हड़ताल की अनुमति न देकर हड़ताल खत्म करने को कहा है, लेकिन सफाई कर्मचारियों ने यह बात नहीं मानी उसके बाद पुलिस की मदद से हड़ताल कर्मचारियों को नगर निगम परिसर से बाहर किया गया. बता दे नगर निगम के सफाई कर्मचारी वेतन न मिलने के साथ- साथ 11 सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details