मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अजब MP की गजब पुलिस: जब्त रेत से बन रही थी थाने की बिल्डिंग, अगले ही दिन हो गई चोरी, SDO से TI बोले- ये मेरी ड्यूटी नहीं

मुरैना में पुलिस का नया कारनामा देखने को मिला है, यहां एक महिला थाने का निर्माण किया जा रहा था, जिसमें चंबल के अवैध रेत का इस्तेमाल हो रहा था, जब वन विभाग की एसडीओ ने पूरे मामले पर आपत्ति जताई और पंचनामा बनाया, तो अगले दिन रेत की चोरी करा दी गई.

By

Published : Jul 11, 2021, 7:11 PM IST

Updated : Jul 11, 2021, 8:56 PM IST

The thieves of Chambal made the police sleep
चंबल के चोरों ने उड़ाई पुलिस की नींद

मुरैना। जिले में रेत चोरी का अजब मामला सामने आया है, यहां एक महिला थाने की बिल्डिंग बनाई जा रही है, जिसमें चंबल के अवैध रेत का इस्तेमाल किया जा रहा था, जिसके बाद वन विभाग की एसडीओ श्रद्धा पांढरे ने 9 जून को लगभग 12 ट्रॉली चंबल रेत को जब्त कर ठेकेदार मनीष कौशिक, बलवीर कुशवाह, सब इंजीनियर निर्भय पाल,पुलिस हाउसिंग बोर्ड के SDO ब्रजेश जाटव के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए आवेदन थाने में दिया था. लेकिन आवेदन देने के दो दिन बाद ही पूरी रेत चोरी हो गई.

थाने से जब्त अवैध रेत चोरी

रेत चोरी पर बोले थाना प्रभारी- मेरी ड्यूटी नहीं

जब वन विभाग की SDO ने थाना प्रभारी से ये कहा कि दो दिन पहले कार्रवाई के दौरान आप आये थे, तब यहां चंबल का रेत रखा हुआ था, तो थाना प्रभारी अतुल सिंह ने साफ साफ शब्दों में SDO से कहा कि मुझे नहीं पता कि चंबल का रेत था या सिंध का रेत, SDO श्रद्धा पांढरे ने जब थाना प्रभारी से ये कहा कि आपकी जमीन से रेत चोरी हो गई, तो उन्होंने कहा कि ये हमारी जमीन नहीं है, ये जमीन तो पुलिस लाइन की है.

थाना प्रभारी और SDO के बीच बहस

इन सब बातों से यह लग रहा है कि इन सबके पीछे कहीं न कहीं पुलिस की मंशा वन विभाग की मदद न करने की है, कोतवाल साहब के ये शब्द कि चंबल रेत की चोरी की हमारी कोई जवाबदारी नहीं है, कोतवाल साहब को कौन बताए कि आप शहर के थाना प्रभारी है और आपके क्षेत्र से कोई भी चोरी या अन्य घटना हो जाने के बाद आपकी कितनी जवाबदारी रहती है, ये तो पुलिस के आलाधिकारी ही बता पायंगे, अब देखना ये होगा कि वन विभाग के आवेदन पर थाना प्रभारी FIR लिखते है या नहीं.

थाने से रेत चोरी

इंजीनियर पर रेत चोरी कराने का आरोप

वन विभाग की एसडीओ श्रद्धा पांढरे ने दो दिन पहले ही चंबल का रेत इस्तेमाल होने को लेकर कार्रवाई की और अवैध रेत को जब्त कर कोतवाली थाने में मामला दर्ज करने के लिए आवेदन दिया, लेकिन 2 दिन बाद निर्माणाधीन महिला थाने से चंबल का रेत चोरी हो गया, जिसे लेकर पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है, मौके पर SDO के नेतृत्व में वन अमले ने पंचनामा बनाया था, इसमें चार लोगों के नाम दर्ज थे, जिनमें ठेकेदार मनीष कौशिक, बलवीर कुशवाह, सब इंजीनियर निर्भय पाल,पुलिस हाउसिंग बोर्ड के SDO ब्रजेश जाटव के नाम शामिल बताए जा रहे हैं.

अवैध रेत जब्त

बीहड़ के माफियाः राजस्थान पुलिस और रेत माफिया के बीच हुई फायरिंग, दो ट्रॉली अवैध रेत जब्त

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से वन विभाग करेगी शिकायत

वन विभाग का आरोप है कि ठेकेदार और इंजीनियर ने मिलकर यहां से रेत की चोरी करा दी है, और पुलिस इस पूरे मामले में कार्रवाई नहीं कर रही है, जिसको लेकर वन विभाग की एसडीओ ने पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को पत्र लिखा है, इससे जुड़े लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए, वन विभाग के अधिकारी चंबल संभाग के अधिकारियों से लेकर भोपाल तक इस मामले को लेकर शिकायत करेंगे.

Last Updated : Jul 11, 2021, 8:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details