मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मुरैना: पुलिस ने 2 करोड़ रुपये से अधिक का गांजा पकड़ा, 8 तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Dec 14, 2020, 9:57 PM IST

मुरैना जिले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 2 करोड़ रुपये से अधिक का गांजा जब्त कर लिया है. वहीं, अंतरराज्यीय गिरोह के 8 तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है.

Police seized hemp
गांजा जब्त

मुरैना। जिले भर में गांजे का व्यापार खुलेआम चल रहा है, जिस पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसी कड़ी में एक बार फिर से पोरसा थाना पुलिस ने गांजे से भरा कंटेनर पकड़ने में सफलता हासिल की है.

कंटेनर में 845 किलो गांजा रखा हुआ था, जिसका बाजार मूल्य 2 करोड़ रुपए से ज्यादा आंका गया है. गांजे के साथ-साथ अंतरराज्यीय गिरोह के 8 तस्करों को भी दबोचा गया, जिनके कब्जे से रायफल, एक 315 बोर की बंदूक, 10 जिंदा कारतूस सहित 2 बाइक जब्त की गई.

कई राज्यों में बेचते थे गांजा

ये सभी आरोपी ओडिशा और कर्नाटक राज्य से गांजा लेकर मुरैना आते थे. उसके बाद राजस्थान, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के कई जिलों में बेचते हैं.

पुलिस ने किया गांजा जब्त
इस पूरे मामले को लेकर एसपी अनुराग सुजानिया को सूचना मिली थी कि, गांजे का कंटेनर जिले में आने वाला है. सूचना के आधार पर जौरा से लेकर पोरसा तक पुलिस द्वारा जाल बिछाया गया, जिसके बाद घेराबंदी कर अटेर अम्बाह बायपास रोड पर कंटेनर को पकड़ लिया गया. इस दौरान जब कंटेनर की तलाशी ली गई, तो 845 किलो गांजा कंटेनर में भरा हुआ मिला. इसी के साथ आरोपियों को भी धर दबोचा गया. पकड़े गए आरोपियों में से 5 आरोपी पोरसा, दो आरोपी शिवपुरी और एक आरोपी यूपी के इटावा का रहने वाला है. वहीं पोरसा का एक युवक इस तस्करी का मास्टरमाइंड है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details