मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जान हथेली पर लेकर चंबल नदी पार कर रहे राहगीर, वीडियो वायरल होने पर जागा प्रशासन

By

Published : May 19, 2021, 2:13 PM IST

चंबल नदी के उसैत घाट पर बने पांटून पुल पर आवागमन बंद होने के बाद भी लोगों का आना-जाना लगातार जारी था. मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद एमपी और यूपी पुलिस ने पुल पर आवागमन पूरी तरह से बंद कर दिया है.

चंबल नदी पार करते लोग
चंबल नदी पार करते लोग

मुरैना। चंबल नदी के उसैत घाट पर बने पांटून पुल को 2 मई से अंतरराज्यीय आवागमन बंद कर दिया गया था. पुल के कुछ स्लीपर हटाकर लोगों का आवागमन बंद कर रखा था, लेकिन उसके बावजूद भी दोनों राज्यों (यूपी-एमपी) से आवागमन करने वाले लोग अपनी जान हथेली पर रखकर रोज पुल को पार कर रहे हैं. देखते ही देखते पुल को पार करने वाले लोगों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वीडियो देखकर यूपी के पिनाहट पुलिस और मुरैना जिले की महुआ थाना पुलिस हरकत में आई और मौके पर पहुंचकर आवागमन पूरी तरह से बंद कर दिया गया.

चंबल नदी पार करते राहगीर

जान मुश्किल में डालकर नदी पार करते लोग
बता दें कि कोरोना महामारी के कारण दोनों प्रदेश के सभी बॉर्डर सील कर दिए गए हैं, जिसके कारण उसैत घाट चंबल नदी पर बने पांटून पुल से भी आवागमन बंद कर दिया गया है. आवागमन बंद होने के बावजूद भी लोग पुल पर लगे स्लीपरों के जरिए अपनी जान हथेली पर रखकर आवागमन कर रहे थे. इस दौरान कई लोग नदी के किनारे पर कूदकर भी पुल पर चढ़ रहे थे. दरसअल, चंबल नदी में मगर भी रहते है, ऐसी स्थिति में कभी भी कोई गंभीर हादसा हो सकता था, लेकिन उसके बाद भी उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के अधिकारियों ने कोई एक्शन नहीं लिया.

वीडियो वायरल होने के बाद बंद किया आवागम
प्रशासन द्वारा इस ओर ध्यान न देने के बाद, स्थानीय लोगों ने इसके वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल किए. जिसके बाद मुरैना की महुआ थाना पुलिस और यूपी की पिनाहट पुलिस ने पहुंचकर आवागमन को पूरी तरह से बंद करा दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details