मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

morena news : आंधी से पांटून पुल के स्लीपर हटे, 4 घंटे लगा रहा जाम

चंबल नदी (chambal river)के उसैद घाट पर बड़ा हादसा होते -होते टल गया.. रविवार को आई तेज आंधी से उसैद घाट पर बने पांटून पुल के स्लीपर अपनी जगह से खिसक गए.इसकी वजह से पुल पर 4 घंटे जाम लगा रहा.

By

Published : Jun 13, 2021, 9:13 PM IST

pantoon bridge sleepers removed due to storm
आंधी से पांटून पुल के स्लीपर हटे

मुरैना(morena)। जिले की अंबाह तहसील में आने वाले चंबल नदी(chambal river) के उसैद घाट पर बड़ा हादसा होते -होते टल गया. रविवार को आई तेज आंधी से उसैद घाट पर बने पांटून पुल के स्लीपर अपनी जगह से हट गए. जिसकी वजह से पांटून पुल पर लगभग 4 घंटे से अधिक समय के लिए वाहनों की वजह से जाम लग गया.मौके पर पहुंचे कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत से इन स्लीपर को सही जगह पर जोड़ा. तब कहीं जाकर यहां से वाहन निकल सके.

तेज आंधी के कारण पांटून पुल के स्लीपर अपनी जगह से खिसक गए

अम्बाह क्षेत्र में तेज आंधी आने से मध्यप्रदेश को उत्तरप्रदेश की सीमा से जोड़ने वाला चंबल नदी के उसैद घाट पर बने पांटून पुल के स्लीपर अपनी जगह से हट गए. ऐसे में जो पुल पर वाहन थे उससे जाम जैसे हालत बन गए. ऐसे में दुपहिया वाहन चालक इधर उधर से निकलने के चक्कर में पुल पर फंस गए. पुल पर लगभग आधा से ज्यादा चार पहिया और दुपहिया वाहन इकट्ठा हो गए.जिसकी वजह से पुल पर जाम लग गया. स्लीपर हटने के कारण वाहन आगे पीछे भी नहीं हो पा रहे थे. सूचना मिलने के एक घंटे बाद यहां पीडब्ल्यूडी के कर्मचारी मौके पर पहुंचे. कर्मचारियों ने पांटून पुल के स्लीपरों को जोड़ने का काम शुरू किया. घंटों की मशक्कत के बाद इन स्लीपर को अपनी जगह पर कसने का काम किया गया.

पुल है कि बनता ही नहीं: लागत बढ़ गई, तो ठेकेदार ने हाथ खड़े किए.

4 घंटे तक लगा रहा जाम

इस दौरान पांटून पुल पर बड़ी संख्या वाहनों की कतर लगाने से जाम लग गया. 4 घंटे तक वाहनचालक इस पुल के बीचों बीच फंस रहे. मुसीबत यह थी कि पुल के बीचों बीच होने से लोग यहां से निकल भी नहीं पा रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details