मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मिलावटखोरों पर खाद्य विभाग की कार्रवाई, एक क्विंटल मावा और रिफाइंड ऑयल जब्त

मुरैना जिले में आज भी खाद्य निरीक्षकों के एक दल ने मिलावटी मावा बनाने वाले कारोबारी के घर पर छापा मार कार्रवाई की और मौके से 1 क्विंटल 50 किलो मिलावटी मावा जब्त किया. साथ ही 3 कार्टून रिफाइंड ऑयल और बड़ी मात्रा में लूज रिफाइंड ऑयल भी पकड़ा है. जिसे मावा में मिलाने के लिए उपयोग किया जाता है.

By

Published : Dec 7, 2020, 9:51 PM IST

One quintal mawa and refined oil seized in Morena
मिलावटखोरों पर खाद्य विभाग की कार्रवाई

मुरैना: जिला प्रशासन खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों के खिलाफ लगातार कड़ा रुख अख्तियार किए हुए है. मुरैना जिले में आज भी खाद्य निरीक्षकों के एक दल ने मिलावटी मावा बनाने वाली कारोबारी के घर पर छापा मार कार्रवाई की और मौके से 1 क्विंटल 50 किलो मिलावटी मावा जब्त किया. साथ ही 3 कार्टून रिफाइंड ऑयल और बड़ी मात्रा में लूज रिफाइंड ऑयल भी पकड़ा है. जिसे मावा में मिलाने के लिए उपयोग किया जाता है.

मिलावटखोरों पर खाद्य विभाग की कार्रवाई
मिलावटी मावा बनाने का काम जारी

माता बसैया थाना क्षेत्र के जिगनी गांव में बहादुर सिंह यादव के घर में मिलावटी मावा बनाने का काम लंबे समय से किया जा रहा था. जिसकी शिकायतें भी खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को मिल रही थी. आज प्रशासन की टीम के साथ खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने छापामार कार्रवाई की तो वहां मिलावटी मावा बनाने का काम जारी मिला. साथ ही स्टॉक में 1 क्विंटल 50 किलो से अधिक बना हुआ मावा और मावा में उपयोग किए जाने वाले माल्टो पाउडर के साथ ही रिफाइंड ऑयल मिला है.

मौके से लिए गए सैंपल की जांच के बाद जो रिपोर्ट प्राप्त होगी उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी. अगर सैंपल अमानत और मिलावटी पाए जाते हैं तो वैधानिक कार्रवाई की जाएगी. यह जानकारी खाद्य सुरक्षा अधिकारी अवनीश गुप्ता ने दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details