मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मुरैना में कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची 9, आइसोलेशन वार्ड में 7 संदिग्ध मरीज

By

Published : May 10, 2020, 8:47 PM IST

मुरैना को कोरोना संक्रमण को देखते हुए ऑरेंज जोन में रखा गया है. जहां रोटेशन की प्रणाली में दुकानों को खोला जा सकेगा. वहीं दूसरी ओर कोरोना के संदिग्ध 54 मरीजों के सैंपल भेजे गए थे, जिनमे से 49 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, 5 की दोबारा जांच होगी.

Number of corona patients in Morena is 9
मुरैना में कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची 9

मुरैना। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मुरैना को ऑरेंज जोन में रखा गया है, जहां लॉकडाउन के तीसरे चरण में मुरैना जिले में लॉकडाउन में कई तरह की छूट दी गई हैं. जिसमें औद्योगिक इकाइयों को चालू करने से लेकर बाजारों को रोटेशन प्रणाली में खोलने के लिए नियम बनाए गए हैं, वर्तमान में मुरैना में कोरोना के 9 पॉजिटिव केस हैं. जिसमें से 7 संदिग्ध मरीजों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है.

जिन क्षेत्रों में कोविड-19 के पेशेंट मिले हैं. उन एरिया को कंटेनमेंट जोन में रखा गया है, जिसके तहत वार्ड क्रमांक 29, 30, 16, 19, 20 और 15 को पूरी तरह से सील कर दिया गया है और कर्फ्यू लगा दिया गया है. वहीं वार्ड 30 और 19 में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या ज्यादा होने के कारण कंटेनमेंट जोन में रखा गया है. वहीं इसी कड़ी में आज जिला अस्पताल में कोरोना के संदिग्ध 54 मरीजों के सैंपल भेजे गए थे, जिसमें से 49 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और 5 की रिपोर्ट रिजेक्ट होने के कारण किसी नतीजे में नहीं पहुंची. जिनके सैंपल दोबारा भेजे जाएंगे.

मुरैना जिले के सभी बाजारों को रोटेशनल प्रणाली के तहत खोलने की अनुमति जारी की गई है. ताकि बाजारों में भीड़ ना हो और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके. वहीं मुरैना में दुकानों को नंबर बांटे गए हैं जिसके हिसाब से दुकानें खोली जाएंगी, जिन दुकानों को एक नंबर दिया गया है उन्हें सोमवार गुरुवार खोलने की अनुमति रहेगी. वहीं जिन दुकानों को 2 नंबर दिया गया है वह मंगलवार और शुक्रवार को खोली जा सकेंगी, इसी तरह जिन दुकानों को तीन नंबर जारी किया गया है वह दुकान बुधवार और शनिवार को खोली जाएंगी ताकि बाजारों में भीड़ ना उमड़े और कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details