मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पहले ही दिन परीक्षा केंद्र में निजी स्कूल संचालक, नायब तहसीलदार ने की कार्रवाई

मुरैना में हायर सेकेंड्री की परीक्षा के दौरान रामपुर कलां के परीक्षा केन्द्र में प्राइवेट स्कूल संचालक की मौजूदगी पर नायब तहसीलदार नरेश शर्मा ने कार्रवाई की है.

By

Published : Mar 2, 2020, 8:23 PM IST

Updated : Mar 2, 2020, 10:55 PM IST

Private school operator caught during higher secondary examination
हायर सेकेंडरी परीक्षा के दौरान प्राइवेट स्कूल संचालक को पकड़ा

मुरैना।जिले में सोमवार से शुरू हुई हायर सेकेंड्री की परीक्षा के दौरान रामपुर कलां के शासकीय स्कूल में बने परीक्षा केन्द्र पर निरीक्षण के दौरान नायब तहसीलदार नरेश शर्मा ने प्राइवेट स्कूल संचालक पर कार्रवाई की. निरीक्षण के दौरान संचालक गिरीश शर्मा परीक्षा केंद्र में अंदर खड़ा था, जिस पर नायब तहसीलदार ने आपत्ति दर्ज कराई. जिसके बाद पुलिस ने केंद्राध्यक्ष की रिपोर्ट के आधार पर स्कूल संचालक के खिलाफ धारा 188 (लोक सेवक के आदेश की अवज्ञा) के तहत मामला दर्ज कर आरोपी संचालक को गिरफ्तार कर लिया है.

परीक्षा केंद्र में निजी स्कूल संचालक

परीक्षा केंद्रों से 100 मीटर की दूरी तक धारा 144 शांति व्यवस्था कायम करने के लिए लागू की गई है, साथ ही परीक्षा केन्द्र में कर्मचारियों के अलावा कोई और नहीं जा सकता. ऐसे में रामपुर कलां के अंबिका स्कूल संचालक गिरीश शर्मा का परीक्षा केंद्र में मौजूद होना सही नहीं था. जिस पर नायब तहसीलदार ने पुलिस बुलाकर स्कूल संचालक को सुपुर्द किया. साथ ही संचालक के पास से मोबाइल भी बरामद किया है.

पुलिस और प्रशासन ने परीक्षा केंद्रों पर मोबाइल फोन लाने पर प्रतिबंध लगाया है, फिलहाल कार्रवाई की जा रही है.

Last Updated : Mar 2, 2020, 10:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details