मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शादी के 6 साल बाद पैदा हुई बेटी, सास की प्रताड़ना के बाद मां ने किया आत्मदाह

क्या बेटी पैदा करना एक मां का गुनाह हो सकता है. नहीं ना, लेकिन मुरैना में एक मां को बेटी पैदा करने की वजह से ससुराल में प्रताड़ना सहना पड़ा, उसके बाद उस मां ने जो कदम उठाया वो खतरनाक था.

By

Published : Nov 8, 2019, 6:53 PM IST

Updated : Nov 8, 2019, 8:37 PM IST

विवाहित ने किया खुद को आग के हवाले

मुरैना। बेटी को आज भी लोग अभिशाप मानते हैं. खबर अंबाह के रतनबसई गांव की है.जहां एक बहू को महज इसलिए प्रताड़ित किया गया क्योंकि उसने बेटी को जन्म दिया है. प्रताड़ना से तंग आकर बहू ने खुद को आग के हवाले कर दिया.

दरअसल वंदना तोमर को शादी के 6 साल बाद बेटी पैदा हुई थी. जिसके बाद उसकी सौतेली सास और ननद ने इतना प्रताड़ित किया कि महिला ने कैरोसिन डालकर खुद को आग के हवाले कर दिया. 15 दिन की मासूम बेटी अब पिता के सहारे है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है.

विवाहित ने किया खुद को आग के हवाले

जानकारी रतनबसई गांव के योगेन्द्र तोमर से वंदना की साल 2013 में शादी हुई थी. योगेन्द्र मजदूरी करने घर से बाहर अहमदाबाद गया था. शादी के 6 साल बाद वंदना ने लड़की को जन्म दिया. ससुराल में मौजूद सौतेली सास और ननद महिला को बेटी पैदा होने पर प्रताड़ित करने लगे. वहीं कहासुनी के बाद वंदना ने कैरोसीन डालकर आत्महत्या कर ली.

बहू को जलता देख सौतेली सास और ननद घर छोड़कर भाग गई. बाद में घर के अंदर से धुआं निकलता देख आसपास के लोग योगेन्द्र के घर पहुंचे और पुलिस को घटना की सूचना दी. लेकिन अधिक जल जाने के कारण वंदना ने दम तोड़ दिया.

Last Updated : Nov 8, 2019, 8:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details