मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

करोड़ों का आसामी निकला नगर निगम का अकाउंटेंट, छापेमारी में अवैध संपत्ति का खुलासा

मुरैना नगर निगम के अकाउंटेंट संतोष शर्मा के ठिकानों पर लोकायुक्त ने छापेमारी की है. इस छापेमारी में संतोष शर्मा की करोड़ों रुपए की अवैध संपत्ति का खुलासा हुआ है.

By

Published : Jul 21, 2021, 9:29 PM IST

करोड़ों का आसामी निकला नगर निगम का अकाउंटेंट
करोड़ों का आसामी निकला नगर निगम का अकाउंटेंट

मुरैना। ग्वालियर लोकायुक्त पुलिस की टीम ने मुरैना नगर निगम के अकाउंटेंट संतोष शर्मा के ठिकाने पर छापेमारी की. आय से अधिक संपत्ति के मामले में संतोष शर्मा के ठिकानों पर छापेमारी की गई है. छापेमारी में 5 करोड़ के ज्यादा की संपत्ति का खुलासा हुआ है.

लोकायुक्त ने मारा छापा

लोकायुक्त की छापेमारी में संतोष शर्मा की 5 करोड़ की चल, अचल संपत्ति के साथ 12 लाख रुपए के जेवरात, साढ़े 8 लाख रुपए की नकदी, 8 बीमा पॉलिसी जब्त की गई है. संतोष शर्मा अपने बेटे के नाम से ट्रैक्टर की एजेंसी संचालित कर रहा था. संतोष शर्मा पिछले 10 सालों से मुरैना नगर निगम में अकाउंटेंट के पद पर तैनात है. इससे पहले वह कैलारस में सीएमओ के पद पर भी कार्य कर चुका है.

घर पर जारी कार्रवाई

दफ्तर से भी दस्तावेज जब्त किए गए

छापेमारी में लोकायुक्त की टीम ने संतोष शर्मा के दफ्तर से भी कई कागजात जब्त किए हैं. इसके अलावा घर में रखी तीनों गाड़ियों की भी तलाशी ली गई. लोकायुक्त टीआई कविंद्र सिंह चौहान ने बताया कि उन्हें दो महीने पहले मुरैना नगर निगम के लेखाधिकारी संतोष शर्मा के भ्रष्टाचार में लिप्त होने की शिकायत मिली थी. जांच में शिकायत के सही पाए जाने के बाद संतोष शर्मा के यहां छापेमारी की गई.

घर से मिले जेवरात

MP में भू-सर्वेक्षण अधिकारी निकला साढ़े 6 करोड़ का आसामी, लोकायुक्त की रेड में घर से मिली सोने की ईंट

ट्रैक्टर शोरुम में 1 करोड़ का निवेश

लोकायुक्त को संतोष शर्मा के घर से साढ़े 8 लाख रुपए की नकदी के अलावा 375 ग्राम सोना, 1 किलो चांदी भी मिली है. संतोश शर्मा के घर से अलग-अलग बैंकों की 8 पासबुक बरामद की गई है. इन सभी अकाउंट में कुल मिलाकर 50 लाख रुपए जमा होने की बात सामने आी है. संतोष शर्मा के बेटे के नाम से संचालित ट्रैक्टर शोरुम में 1 करोड़ की पूंजी निवेश करने की बात भी सामने आई है.

तेल मिल पर फूड सेफ्टी विभाग का छापा, खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने लिए सैंपल

साढ़े 3 करोड़ के 2 मकान

लोकायुक्त की छापेमारी में संतोष शर्मा के ग्वालियर में दो मकान होने का खुलासा हुआ है. इसमें बसंत विहार वाले घर की कीमत 3 करोड़ रुपए आंकी जा रही है. इसके अलावा ग्वालियर के तारागंज में एक मकान की जानकारी मिली है, जिसकी कीमत 50 लाख रुपए बताई जा रही है. छापेमारी में संतोष शर्मा के घर से 4 कार होने की जानकारी भी मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details