मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मुरैना में कोरोना इंजेक्शन के लिए चले डंडे, फेंकी कुर्सियां

जिला अस्पताल के वैक्सीनेशन सेंटर कोरोना टीक लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन के दौरान भीड़ इकट्टा हो गई. भीड़ इकट्टा होने के कारण लोग एक -दूसरे पर लाठियों और डंडों से हमला करने लगे. स्वास्थ्य विभाग के किसी अधिकारी ने लोगों को रोकने की कोशिश नहीं की.

By

Published : Apr 6, 2021, 10:31 PM IST

hungama at morena  vaccination center
कोरोना डोज लगवाने को लेकर हंगामा

मुरैना। जिला अस्पताल के वैक्सीनेशन सेंटर पर कोरोना वैक्सीन लगाने को लेकर स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. लाइन में खड़े मरीजों का आरोप है कि आगे लगे लोग अपने-अपने लोगों का वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन करा रहे थे. इसको लेकर जब उन्होंने शिकायत की तो उनके साथ मारपीट की गई. काफी देर तक हंगामा होने के बाद स्वास्थ्य विभाग के तरफ से न तो कोई कर्मचारी मौके पर पहुंचे और न ही पुलिस.

शिकायत करते बुजुर्ग
वैक्सीनेशन सेंटर पर चली लाठियांजिला अस्पताल के सेंटर पर वैक्सीन लगाने को लेकर आपस में लोग एक दूसरे पर कुर्सी और डंडे चलने लगे. जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की तरफ से वहां कोई भी प्रशासनिक अधिकारी मौजूद नहीं था. पीड़ित बुजुर्ग ने बताया कि यहां एक एक व्यक्ति पांच -पांच लोगों का रजिस्ट्रेशन करा रहा है.सुबह से लाइन में लगे लोगों ने इस को लेकर कुछ लोगों ने नाराजगी जाहिर की . शिकायत करने पर एक दूसरे पर कुर्सियां और डंडे चलना शुरू कर दिए. हंगामा करीब एक घंटे चला.
एक दूसरे पर कुर्सियां फेंकते लोग
कर्मचारी अपने लोगों का कर रहे थे रजिट्रेशन !जिले में दो दिन से वैक्सीन का डोज खत्म हो चुका था.इसलिए लोगों को रविवार और सोमवार को टीकाकरण केंद्रों से वापस किया जा रहा था. वैक्सीन आने की खबर भी लोगों को लग चुकी थी.उसके बाद जिला अस्पताल के टीकाकरण केंद्रों पर भीड़ इकट्टा हो गई.
टीका लगवाने को लेकर हंगामा

MP Corona case: 3722 नए मामलों के साथ कोरोना विस्फोट, 18 मरीजों की मौत

मौके पर नहीं मौजूद था कोई अधिकारी

इस पूरे मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से बात की गई, तो उन्होंने कैमरे के सामने कुछ बोलने से मना कर दिया. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है, कि स्वास्थ्य विभाग टीकाकरण को लेकर कितना संवेदनशील है. जहां एक तरफ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार टीकाकरण को लेकर अधिकारियों से चर्चा कर रहे हैं. वहीं मुरैना जिले के अधिकारी कितने निष्क्रिय हैं, इस हंगामे से पता लग रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details