मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मुरैना: शादियों के सीजन में सक्रिय खाद्य विभाग, दो खाद्य दुकानों पर मारा छापा

By

Published : Dec 1, 2020, 3:51 AM IST

मुरैना के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के केएस चौराहे के पास मोहन किराना स्टोर ओर गोदाम पर खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने छापामार कार्रवाई की. इस दौरान टीम ने दुकान ओर गोदाम से मिलावटी दूध सामग्री भारी मात्रा में जब्त की है.

Food department of raid action
खाद्य विभाग की छापामार कार्रवाई

मुरैना। इस समय शादियों का सीजन चल रहा है और खाद्य विभाग सजक बना हुआ है. कि किसी भी प्रकार की मिलावट सामग्री बाजार में ना पहुंचे पाए. इसी कड़ी में मुरैना के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के केएस चौराहे के पास मोहन किराना स्टोर ओर गोदाम पर खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने छापामार कार्रवाई की. इस दौरान टीम ने दुकान ओर गोदाम से मिलावटी दूध सामग्री भारी मात्रा में जब्त की है. जिसके बाद खाद्य विभाग ने दुकान और गोदाम को सील कर दिया गया है. खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने पुलिस बल के साथ मोहन किराना स्टोर पर छापामार कार्रवाई की. टीम ने मौके पर दुकान संचालक धर्मेंद्र राठौर के सामने ही दुकान का निरीक्षण किया, जहां तलाशी में किराना सामग्री के अलावा, आरएस केमिकल, मॉल्टो डेक्स्ट्रोज पाउडर पाए गए.

खाद्य विभाग की टीम

दुकान संचालक के पास नहीं था रजिस्ट्रेशन

वहीं टीम ने दूसरी कार्रवाई दुकान संचालक धर्मेंद्र के जौरा रोड स्थित गोदाम पर पहुंचकर की. यहां कार्रवाई में 245 किलो आरएम केमिकल, दीपक माल्टो पाउडर के 26 बेग, 94 किलो लिक्विड डिटर्जेंट सहित अन्य सामग्री पाई गई. जब मौके पर गोदाम और दुकान के रजिस्ट्रेशन के बारे में जानकारी ली तो संचालक ने दिखाने से साफ इंकार कर दिया.

खाद्य विभाग की टीम

मिलावटी सामग्री के साथ दुकान सील

खाद्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि धर्मेंद राठौर उक्त सामग्री की आड़ में मिलावट का कारोबर भी करता है ओर अपने निजी स्वार्थ एवं आर्थिक लाभ के लिए सामग्री बेचता था. ये सामान मिलावटी कारोबारियों को बढ़ावा देने और आमजन के स्वास्थ के साथ खिलवाड़ करने के उद्देश्य से बेचता था. टीम द्वारा मिलावटी सामग्री जब्त कर गोदाम और दुकान को सील किया गया है. जिसके बाद दुकान संचालक के खिलाफ सिविल लाइन थाने में मामला दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details